A
Hindi News पैसा बिज़नेस ICSI तैयार कर रहा है अयोध्या कांड, विदुर नीति और अन्य प्राचीन ग्रंथों पर आधारित कॉरपोरेट संचालन संहिता

ICSI तैयार कर रहा है अयोध्या कांड, विदुर नीति और अन्य प्राचीन ग्रंथों पर आधारित कॉरपोरेट संचालन संहिता

कंपनी सचिवों का शीर्ष निकाय इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरीज (ICSI) प्राचीन धर्मग्रंथों पर आधारित कॉरपोरेट संचालन संहिता जल्दी ही लाने की योजना है।

ICSI तैयार कर रहा है अयोध्या कांड, विदुर नीति और अन्य प्राचीन ग्रंथों पर आधारित कॉरपोरेट संचालन संहिता- India TV Paisa ICSI तैयार कर रहा है अयोध्या कांड, विदुर नीति और अन्य प्राचीन ग्रंथों पर आधारित कॉरपोरेट संचालन संहिता

नई दिल्ली। कंपनी सचिवों का शीर्ष निकाय इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरीज (ICSI) कॉरपोरेट संचालन संहिता जल्दी ही लाने की योजना है। यह संहिता प्राचीन धर्मग्रंथों पर आधारित होगी और एक समिति इस संदर्भ में रामायण के अयोध्या कांड, विदुर नीति और अन्य प्राचीन ग्रंथों पर गौर कर रही है। संसद के कानून द्वारा गठित इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरीज आफ इंडिया (ICSI) के सदस्यों की संख्या 52,000 से अधिक है।

ICSI के अध्यक्ष श्याम अग्रवाल ने कहा कि,

हम अध्ययन कर रहे हैं और जल्दी ही हम संचालन संहिता लाने की उम्मीद कर रहे हैं। यह एक तरफ जहां प्राचीन धर्मग्रंथों और सिद्धांतों पर आधारित होगा वहीं दूसरी तरफ इसमें आधुनिक कॉरपारेट विचारों का पुट होगा।

उन्‍होंने कहा कि एक समिति इस दिशा में काम कर रही है। संस्थान ऐसी संहिता लाने की तैयारी कर रहा हैजो भारतीय मूल्यों एवं व्यवस्था पर आधारित हो। ICSI के अग्रवाल ने कहा कि हम अपने देश के लिये प्राचीन संचालन व्यवस्था का अध्ययन कर रहे हैं। हम शांति पर्व, अयोध्या कांड, विदुर नीति और चाणक्य का अध्ययन कर रहे हैं। अग्रवाल ने उम्मीद जतायी कि संहिता इस साल के अंत तक तैयार हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : 1833 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियां अब तक हुईं जब्त, 7 जगहों पर हुई सबसे ज्यादा छापेमारी

यह भी पढ़ें : एयरटेल ने लॉन्‍च किया जियो से भी सस्‍ता प्‍लान, 448 रुपए में दे रही है 70GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

Latest Business News