A
Hindi News पैसा बिज़नेस करदाताओं के सवालों का अब तुरंत मिलेगा जवाब, IT डिपार्टमेंट ने शुरू की ऑनलाइन चैट सुविधा

करदाताओं के सवालों का अब तुरंत मिलेगा जवाब, IT डिपार्टमेंट ने शुरू की ऑनलाइन चैट सुविधा

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने करदाताओं के लिए ऑनलाइन चैट की सुविधा शुरू की है ताकि वे डायरेक्‍ट टैक्‍स से जुड़े मुद्दों को लेकर शंकाएं दूर कर सकें।

करदाताओं के सवालों का अब तुरंत मिलेगा जवाब, IT डिपार्टमेंट ने शुरू की ऑनलाइन चैट सुविधा- India TV Paisa करदाताओं के सवालों का अब तुरंत मिलेगा जवाब, IT डिपार्टमेंट ने शुरू की ऑनलाइन चैट सुविधा

नई दिल्‍ली। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने करदाताओं के लिए ऑनलाइन चैट की सुविधा शुरू की है ताकि वे डायरेक्‍ट टैक्‍स से जुड़े मुद्दों को लेकर शंकाएं दूर कर सकें एवं अन्य पूछताछ कर सकें।

विभाग की वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in के मुख्य पेज पर इसके लिए लाइव चैट ऑनलाइन-आस्क योर क्‍वेरी आइकन डाला गया है। एक अधिकारी ने कहा, विभाग के विशेषज्ञों तथा स्वतंत्र करदाताओं की एक टीम लोगों के आम सवालों का जवाब देगी। पहली बार शुरू की गई इस मुहिम का लक्ष्य देश में करदाताओं को मिलने वाली सुविधा का विस्‍तार करना है।

अधिकारी ने आगे कहा कि विभाग को मिली प्रतिक्रिया के हिसाब से ऑनलाइन चैट प्रणाली में और फीचर जोड़े जाएंगे। कोई भी व्यक्ति ई-मेल आईडी लिखकर एक गेस्ट की तरह चैटरूम में प्रवेश कर सकता है। अधिकारी ने बताया कि करदाताओं को पूरे चैट को अपनी आईडी पर ईमेल करने का भी विकल्प दिया गया है।

हालांकि, चैट की शुरुआत में एक एहतियातन सूचना दी गई है कि यहां दिए जाने वाले जवाब विशेषज्ञों के विचार पर आधारित हैं और इसे किसी भी स्थिति में किसी मुद्दे पर आयकर विभाग की सफाई नहीं माना जाना चाहिए।

Latest Business News