A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.40 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.40 पर खुला

गुरुवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 4 पैसा मजबूत होकर 65.40 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.40 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.40 पर खुला

नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 4 पैसा मजबूत होकर 65.40 पर खुला है। वहीं, बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ 65.44 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की बढ़त के साथ 65.29 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

इंपोटर्स की ताजा डॉलर मांग से रुपए पर बढ़ा था दबाव

कारोबारियों का कहना है कि बीते सत्र में इंपोटर्स की ताजा डॉलर मांग से रुपए में गिरावट आई थी और यह दबाव में आ गया। मंगलवार की सुबह रुपया 65.57 रुपए प्रति डॉलरपर कमजोर खुला। कारोबार के दौरान 65.3725 और 65.58 रुपए के दायरे में रहने के बाद यह अंतत: 65.44 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़े: Right Time: रुपए में मजबूती से इन शेयरों में आएगा बड़ा उछाल, अगले 3 महीने में होगी मोटी कमाई

रुपए में क्यों आई मजबूती

  • एक्सपर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली भारी सफलता से लोगों को उम्मीद बंधी है कि मोदी सरकार प्रमुख आर्थिक सुधारों को मजबूती से आगे बढ़ा पाएगी जिससे बाजार धारणा बेहद मजबूत हो गई।

यह भी पढ़े: US Rate Hike: अमेरिका में ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ी, फेडरल रिजर्व इस साल दो बार और बढ़ा सकता है दरें

Latest Business News