A
Hindi News पैसा बिज़नेस जियो फोन (Jio Phone) की प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही ठप हुई बेवसाइट, लाखों खरीदार हो रहे हैं परेशान

जियो फोन (Jio Phone) की प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही ठप हुई बेवसाइट, लाखों खरीदार हो रहे हैं परेशान

Jio Phone Booking: जियो फोन की बुकिंग शुरू होने से ठीक पहले ओवरलोड की वजह से जियो की वेबसाइट हुई ठप। ऑफलाइन व ऑनलाइन बंदोबस्त किए हैं।

जियो फोन (Jio Phone) की प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही ठप हुई बेवसाइट, लाखों खरीदार हो रहे हैं परेशान- India TV Paisa जियो फोन (Jio Phone) की प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही ठप हुई बेवसाइट, लाखों खरीदार हो रहे हैं परेशान

नई दिल्ली। रिलायंस के जियो फोन (Jio Phone) की प्री-बुकिंग के लिए लोग कितने बेताब है, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आज शाम 5:30 बजे से पहले ही रिलायंस जियो की वेबसाइट ठप हो गई। संभवता ओवरलोड की वजह से सर्वर डाउन होने की वजह से यह गड़बड़ी आई है। जियो फोन की प्री-बुकिंग गुरुवार शाम 5:30 बजे से शुरू होनी थी, लेकिन  बुकिंग शुरू होने से ठीक पहले जियो की वेबसाइट ठप हो चुकी है।

रिलायंस जियो ने घोषणा की थी कि आज शाम 5.30 बजे से जियो फोन की प्री बुकिंग होगी। मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री की एजीएम के दौरान जियो फोन लॉन्च करने की घोषणा की थी। जिस तरह से जियो सिम पाने को लेकर देशभर में कई दिनों तक रिलायंस के रिटेल स्टोर के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली थी उसी तरह का माहौल अब जियो फोन के लिए भी देखने को मिल सकता है।

  •  रिलायंस ने 1500 रुपए की सिक्योरिटी डिपॉजिट पर जियो फोन देने की घोषणा की है, ये सिक्योरिटी 3 साल बाद ग्राहक को फोन वापस करने पर दोबारा दे दी जाएगी।
  • फोन की प्री-बुकिंग 500 रुपए के भुगतान के साथ कंपनी की वेबसाइट व एप मायजियो तथा रिलायंस डिजिटल आदि स्टोर पर की जा सकती है।
  • कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रुपए रखी है।
  • प्री-बुकिंग के समय 500 रुपए जमा करवाने होंगे, जबकि बाकी 1000 रुपए फोन मिलने पर अदा करने होंगे।
    अगर कोई ग्राहक तीन साल यानी 36 महीने बाद जियो फोन लौटाता है तो उसे 1500 रुपए लौटा दिए जाएंगे।
  • इस तरह से जियोफोन की प्रभावी कीमत शून्य रुपए रहेगी।
  • कंपनी के अनुसार 4जी प्रौद्योगिकी वाला उसका यह हैंडसेट भारत में, भारतीयों द्वारा व भारतीयों के लिए बनाया गया है।
  • रिलायंस जियो के ग्राहक जियोफोन के जरिए 153 रुपए मासिक में अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • इसके साथ ही कंपनी ने 53 रुपए का साप्ताहिक प्लान व 23 रुपए में दो दिन का प्लान भी पेश किया है।
    कंपनी के ग्राहकों के लिए वायस कॉल हमेशा के लिए नि:शुल्क है।
  • जियोफोन की प्री-बुकिंग को लेकर लोगों के उत्सुकता को देखते हुए उसने ऑफलाइन व ऑनलाइन बंदोबस्त किए हैं।

Latest Business News