A
Hindi News पैसा बिज़नेस जेपी मॉर्गन चेज को तीन नई शाखाओं के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी

जेपी मॉर्गन चेज को तीन नई शाखाओं के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी

जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी को देश में तीन नई शाखाएं खोलने के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी मिल गई है।

जेपी मॉर्गन करेगा भारत में अपना विस्‍तार, तीन नई शाखाएं खोलने के लिए रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी- India TV Paisa जेपी मॉर्गन करेगा भारत में अपना विस्‍तार, तीन नई शाखाएं खोलने के लिए रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी

मुंबई। जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी को देश में तीन नई शाखाएं खोलने के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी मिल गई है। बैंक ने बयान में कहा कि वह अपनी नई शाखाएं नई दिल्ली, देवानहल्ली बेंगलुरु के पास तथा पारानुर चेन्नई के पास खोलेगा।

जेपी मॉर्गन चेज बैंक इंडिया के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी माधव कल्याण ने कहा, इन शाखाओं से भारत और विदेश में अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने की हमारी क्षमता में इजाफा होगा। फिलहाल बैंक अपनी मुंबई शाखा के जरिए ग्राहकों को सेवाएं दे रहा है।

हालात में बदलाव का संकेत दे रही है निजी क्षेत्र की बिक्री में वृद्धि: रिजर्व बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक के अनुसार देश के निजी कंपनी क्षेत्र ने हालात में बदलाव का संकेत दिया है और 2015-16 की अंतिम तिमाही में बिक्री में सकल स्तर पर सकारात्मक वृद्धि दर्ज की गई जबकि इससे पहले चार तिमाहियों में इसमें लगातार संकुचन हुआ था। रिजर्व बैंक ने कहा है, बिक्री वृद्धि में सुधार तथा कच्चे माल की लागत में कमी के चलते समग्र स्तर पर तथा सभी क्षेत्रों में परिचालन मुनाफा वृद्धि जारी रही।

केंद्रीय बैंक ने 2015-16 की चौथी तिमाही में गैर वित्तीय निजी कंपनी कारोबार क्षेत्र के कार्य निष्पादन पर अपनी रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला है। इसके अनुसार आलोच्य तिमाही में समग्र बिक्री में 2.3 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई जबकि इससे पहले चार लगातार तिमाहियों में इसमें गिरावट आई थी। इसके अनुसार विनिर्माण व आईटी क्षेत्रों के लिए बिक्री वृद्धि में भी सुधार देखा गया। समग्र स्तर पर चौथी तिमाही में संचालन मुनाफे में 16.8 फीसदी वृद्धि हुई। विनिर्माण क्षेत्र के लिए संचालन मुनाफा वृद्धि 11.8 फीसदी रही जबकि सेवाओं और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी इसमें सुधार आया। इसके मुताबिक, 2015-16 की चौथी तिमाही में कंपनियों का शुद्ध मुनाफा 16.4 फीसदी बढ़ा जबकि इससे पिछली तिमाही में इसमें 15.9 फीसदी वृद्धि हुई थी।

यह भी पढ़ें- Cash Strike: इसी महीने निपटा लें अपने जरूरी काम, जुलाई में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

यह भी पढ़ें- भविष्य निधि संग्रह में निजी बैंकों को शामिल करने का प्रस्ताव खारिज, सरकारी बैंकों के पास रहेगी जिम्‍मेदारी

Latest Business News