A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को ED ने किया गिरफ्तार, हवाला कारोबारियों से कनेक्‍शन का है आरोप

कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को ED ने किया गिरफ्तार, हवाला कारोबारियों से कनेक्‍शन का है आरोप

हवाला कारोबारियों के साथ सांठगांठ के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के केजी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को ED ने किया गिरफ्तार, हवाला कारोबारियों से कनेक्‍शन का है आरोप- India TV Paisa कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को ED ने किया गिरफ्तार, हवाला कारोबारियों से कनेक्‍शन का है आरोप

नई दिल्ली। हवाला कारोबारियों के साथ सांठगांठ के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के कस्‍तूरबा गांधी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है। नोटबंदी के बाद से बैंक में कई फर्जी बैंक अकाउंट्स से करोड़ों के लेन-देन का आरोप है।

यह भी पढ़ें : भारत में सालाना 10 लाख से ज्‍यादा कमाने वाले केवल 24 लाख, लेकिन एक साल में बिकती हैं यहां 25 लाख नई कार

तस्‍वीरों के जरिए जानिए ATM कार्ड पर लिखे नंबरों का क्‍या होता है मतलब

ATM card number

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

हवाला कारोबारियों से बैंक मैनेजर के संबंध होने का आरोप

ED के सूत्रों के मुताबिक हरियाणा का रहने वाले बैंक मैनेजर आशीष के हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा और रोहित टंडन से भी संबंध हैं और नोटबंदी के बाद बैंक में बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद किया गया। इसी मामले में ED ने उसे गिरफ्तार किया है। पारसमल कोलकाता का बड़ा बिजनसमैन है और उसे मुंबई में 25 करोड़ रुपए के पुराने नोटों को नए में बदलते समय पकड़ा गया था और बाद में दिल्ली लाया गया था। फिलहाल ED की टीम बैंक मैनेजर से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें : 2016 की कुछ ऐसी खबरें जिन पर लोगों ने कर लिया भरोसा, बाद में देश-विदेश की बड़ी संस्‍थाओं ने किया खंडन

नौ फर्जी अकाउंट्स का भी हुआ था खुलासा

इसके अलावा एक और मामले में आयकर विभाग और क्राइम ब्रांच ने बैंक में नौ फर्जी अकाउंट खुलासा किया था। इस मामले में दो लोगों को क्राइम ब्रांच पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों के नाम रंजीत और राजकुमार गोयल हैं।

बैंक ने दी सफाई

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रवक्‍ता रोहित राव ने कहा है कि कथित खातों की चल रही जांच के संबंध में बैंक ने खुद ही वित्‍तीय खुफिया इकाई (FIU) को सूचना दी थी। इसके अलावा बैंक अपने कर्मचारी आशीष कुमार को पहले ही सस्‍पेंड कर चुका है। राव न कहा कि आचार संहिता का पालन न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ बैंक सख्‍त कार्रवाई करता है।

Latest Business News