A
Hindi News पैसा बिज़नेस GoodNews: OYO ने वापस ली वेतन कटौती, 1 अगस्‍त से मिलेगी अब पूरी सैलरी

GoodNews: OYO ने वापस ली वेतन कटौती, 1 अगस्‍त से मिलेगी अब पूरी सैलरी

कंपनी ने 22 अप्रैल को भारत मे अपने कुछ कर्मचारियों को 4 मई से बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने की घोषणा की थी।

OYO restoring salary cuts for employees in India, South Asia- India TV Paisa Image Source : PTI OYO restoring salary cuts for employees in India, South Asia

नई दिल्‍ली। होटल श्रृंखला ओयो ने भारत और दक्षिण एशिया में अपने नियमित कर्मचारियों को एक अगस्त से पूरा वेतन देने की घोषणा की है। कोविड-19 संकट के चलते कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती या बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने जैसे कदम उठाए थे।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि आठ लाख रुपए तक की वार्षिक आय वाले कर्मचारियों की वेतन कटौती एक अगस्त से वापस ली जा रही है। बाकी कर्मचारियों की वेतन कटौती भी अक्टूबर 2020 से चरणबद्ध तरीके से वापस ली जाएगी।

कंपनी ने 22 अप्रैल को भारत मे अपने कुछ कर्मचारियों को 4 मई से बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने की घोषणा की थी। उन्हें चार महीने के लिए छुट्टी पर भेजा गया था। वहीं सभी कर्मचारियों के अप्रैल-जुलाई 2020 के वेतन में 25 प्रतिशत कटौती के लिए भी कहा था।

कर्मचारियों से कहा गया है कि 25 प्रतिशत वेतन कटौती का 12.5 प्रतिशत अक्टूबर से मिलना शुरू होगा, जबकि बाकी बचा 12.5 प्रतिशत दिसंबर 2020 से दिया जाएगा। कंपनी के भारत और दक्षिण एशिया कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहत कपूर ने कर्मचारियों के साथ एक टाउनहॉल बैठक में यह घोषणा की।

Latest Business News