Hindi News पैसा बिज़नेस मिलने लगी महंगाई से राहत, 13 दिन बाद पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्‍ता

मिलने लगी महंगाई से राहत, 13 दिन बाद पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्‍ता

दशहरे के त्‍योहार पर वाहन चालकों एक अच्छी खबर है। पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है।

petrol pump- India TV Paisa Image Source : PETROL PUMP petrol pump

नई दिल्ली। दशहरे के त्‍योहार पर वाहन चालकों एक अच्छी खबर है। पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है। पेट्रोल गुरुवार को 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हुआ है। इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गुरुवार को पेट्रोल का दाम 21 पैसे घटकर क्रमश: 82.62 रुपए, 84.44 रुपए, 88.08 रुपए और 85.88 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं, चारों महानगरों में डीजल गुरुवार को क्रमश: 75.58 रुपए, 77.43 रुपए, 79.24 रुपए और 79.93 रुपए प्रति लीटर था।

उधर, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में कमी आई है। न्यूयॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड डब्ल्यूटीआई का भाव गुरुवार को 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया। वहीं, ब्रेंट क्रूड भी इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज पर 80 डॉलर प्रति बैरल के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे फिसल गया।

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव अमेरिका में तेल का भंडार बढ़ने की रिपोर्ट के बाद लुढ़का है। अमेरिकी एनर्जी इंफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन (ईआईए) के अनुसार, पिछले सप्ताह अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार में 65 लाख बैरल का इजाफा हुआ और तेल का भंडार 41.61 करोड़ बैरल पर पहुंच गया।

Latest Business News