A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST प्रशिक्षण के लिए NIELIT सुविधाओं का किया जाए उपयोग : रविशंकर प्रसाद

GST प्रशिक्षण के लिए NIELIT सुविधाओं का किया जाए उपयोग : रविशंकर प्रसाद

रवि शंकर प्रसाद ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग को निर्देश दिया है कि GST का प्रशिक्षण देने के लिए NIELIT की सुविधाओं का उपयोग करे।

GST प्रशिक्षण के लिए NIELIT सुविधाओं का किया जाए उपयोग : रविशंकर प्रसाद- India TV Paisa GST प्रशिक्षण के लिए NIELIT सुविधाओं का किया जाए उपयोग : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग को निर्देश दिया है कि वस्तु एवं सेवा कर GST का प्रशिक्षण देने के लिए राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान NIELIT की सुविधाओं का उपयोग करे। प्रसाद ने NIELIT भवन का उद्घाटन करते हुए कहा, NIELIT का GST प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। यदि जरूरत हुई तो मैं इस मसले पर वित्त मंत्री अरूण जेटली से बात करुंगा।

यह भी पढ़े : दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्‍यक्ति वॉरेन बफे के पास नहीं है स्‍मार्टफोन, आज तक किया सिर्फ एक ई-मेल

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री पी पी चौधरी इस संबंध में पहले ही वित्त मंत्रालय को खत लिख चुके हैं कि GST प्रशिक्षण NIELIT के माध्यम से प्रदान किया जाए। उल्लेखनीय है कि NIELIT के पास स्वयं के 30 परिसर हैं एवं देशभर में करीब 10,000 फ्रेंचाइजी उससे जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें : बोइंग और एयरबस के लिए चीन बना खतरा, पहले घरेलू विमान C-919 ने सफलतापूर्वक पूरी की पहली उड़ान

NIELIT के महानिदेशक अश्विनी कुमार शर्मा ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव अरुणा सुंदरराजन NIELIT से रुचि रखने वाले कारोबारियों और लोगों को जीएसटी प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का प्रयास करने के लिए कह चुकी हैं ताकि वह किसी बिचौलिये के धोखे का शिकार ना बन जाएं। उन्होंने कहा कि GST प्रशिक्षण के लिये NIELIT कोष का आवंटन वित्त मंत्रालय द्वारा किया जाना चाहिए।

Latest Business News