A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.48 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.48 पर खुला

शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 4 पैसा मजबूत होकर 65.48 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.48 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 4 पैसे की मजबूती के साथ 65.48 पर खुला

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 4 पैसा मजबूत होकर 65.48 पर खुला है। वहीं, गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की कमजोरी के साथ 65.52 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: सस्ते क्रूड ऑयल से भरेगी इन कंपनियों की जेब, शॉर्ट टर्म में अब ये शेयर कराएंगे मोटी कमाई

दो दिन में रुपया 22 पैसे टूटा

बुधवार की गिरावट के बाद गुरुवार को रुपए की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की बढ़त के साथ 65.40 के स्तर पर खुला था। बुधवार, को डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ 65.44 के स्तर पर बंद हुआ था आपको बता दें कि बीते दो सत्रों में रुपया 22 पैसे टूटा है।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

इन पर टिकीं बाजार की नजरें

कारोबारियों का कहना है कि आयातकों व बैंकों की डालर मांग के चलते रपया दबाव में आया और इसमें गिरावट जारी रही। वैश्विक बाजारों की निगाह फेडरल रिजर्व प्रमुख जेनेट येलन के संंबोधन तथा ट्रंपकेयर विधेयक पर वोटिंग पर लगी है।

यह भी पढ़े: US Rate Hike: अमेरिका में ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ी, फेडरल रिजर्व इस साल दो बार और बढ़ा सकता है दरें

Latest Business News