A
Hindi News पैसा बिज़नेस जम्मू-कश्मीर में आएगी औद्योगिक क्रांति, औद्योगिक विकास की योजना लोगों को बनाएंगी विकसित और आत्मनिर्भर

जम्मू-कश्मीर में आएगी औद्योगिक क्रांति, औद्योगिक विकास की योजना लोगों को बनाएंगी विकसित और आत्मनिर्भर

गोयल ने कहा, "यह योजना जम्मू-कश्मीर को आत्मनिर्भर और विकसित बनने में मदद करेगी।"

<p>जम्मू-कश्मीर में...- India TV Paisa Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर में आएगी औद्योगिक क्रांति, औद्योगिक विकास की योजना लोगों को बनाएंगी विकसित और आत्मनिर्भर

नयी दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के औद्योगिक विकास की खातिर केंद्रीय क्षेत्र की योजना इस केंद्र शासित प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने और विकास को गति देने के अलावा लाखों लोगों के लिए रोजगार के सृजन में मदद करेगी। केंद्रीय मंत्री ने साथ ही कहा इससे व्यापार इकाइयों को केंद्र शासित क्षेत्र में निवेश करने के लिए बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक विकास के उद्देश्य से इकाइयों के पंजीकरण के लिए एक पोर्टल के शुभारंभ के दौरान यह बात कही।

गोयल ने कहा, "यह योजना जम्मू-कश्मीर को आत्मनिर्भर और विकसित बनने में मदद करेगी।" उन्होंने साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर के हथकरघा, हस्तशिल्प और रेशम जैसे उत्पाद अब वैश्विक बाजारों में पहुंच रहे हैं। गोयल ने कहा कि पोर्टल व्यापार करने में आसानी को और सुधारेगा तथा चौतरफा पारदर्शिता लाएगा।

उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के साथ 'डिजिलॉकर' सुविधा भी जोड़ी जाएगी ताकि कारोबारियों को एक ही दस्तावेज बार-बार जमा न करना पड़े। पोर्टल को पारदर्शी तरीके से योजना के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए और व्यापार करने में आसानी के उद्देश्य से बनाया गया है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

Latest Business News