A
Hindi News पैसा बिज़नेस महाराष्ट्र के 11 सूखाग्रस्त गांवों में पानी की आपूर्ति करेगी स्पाइसजेट

महाराष्ट्र के 11 सूखाग्रस्त गांवों में पानी की आपूर्ति करेगी स्पाइसजेट

स्पाइसजेट ने कहा कि कंपनी महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के सूखाग्रस्त लातूर जिले के 11 गांवों में करीब 71,500 लीटर पानी की आपूर्ति करेगी।

महाराष्ट्र के 11 सूखाग्रस्त गांवों में पानी की आपूर्ति करेगी स्पाइसजेट, परिचालन के 11 वर्ष पूर्ण होने पर लिया फैसला- India TV Paisa महाराष्ट्र के 11 सूखाग्रस्त गांवों में पानी की आपूर्ति करेगी स्पाइसजेट, परिचालन के 11 वर्ष पूर्ण होने पर लिया फैसला

नई दिल्ली: सस्ती हवाई सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइंस स्पाइसजेट ने कहा कि अपने परिचालन के 11 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कंपनी महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के सूखाग्रस्त लातूर जिले के 11 गांवों में करीब 71,500 लीटर पानी की आपूर्ति करेगी और इसके लिए कंपनी ने एक गैर सरकारी गठबंधन के साथ गठजोड़ किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जब राज्य भयंकर सूखे का सामना कर रहा है तो स्पाइसजेट ने लातूर के 11 गांवों की मदद करने की शपथ ली है और यह कंपनी के 11 वर्ष पूरे होने के अवसर पर की गई कंपनी की एक पहल है। इसके लिए कंपनी ने एनबडी कैन हेल्प नाम के एक गैर सरकारी संगठन से गठजोड़ किया है।

यह भी पढ़ें- स्पाइसजेट का शुद्ध लाभ 225 फीसदी बढ़ा, चौथी तिमाही में हुआ 73 करोड़ रुपए का मुनाफा

तिरुपति हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय परिचालन जून अंत तक

तिरुपति हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय परिचालन जून के अंत तक शुरू होगा। शुरुआत में अमेरिका और दिल्ली के रास्ते पश्चिम एशिया के उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव (ऊर्जा बुनियादी ढांचा तथा निवेश) अजय जैन ने कहा कि नवविकसित हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के लिए सीमा शुल्क और अन्य प्रक्रियागत औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। अंतरिम टर्मिनल बिल्डिंग के तैयार होने के बाद विजयवाड़ा हवाई अड्डे से भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  तिरुपति मंदिर 7.5 टन सोना गोल्‍ड मोनेटाइजेशन स्‍कीम में रखने को तैयार, सरकार से मांगी कुछ रियायत

स्कूट ने भारत में उड़ान परिचालन शुरू किया

सिंगापुर एयरलाइंस की इकाई स्कूट ने भारत में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। इस किफायती विमानन कंपनी ने सिंगापुर से चेन्नई व अमृतसर के लिए उड़ान शुरू की है। कंपनी सिंगापुर से चेन्नई के लिए दैनिक सीधी उड़ान का परिचालन करेगी। वहीं अमृतसर के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ान रहेगी। कंपनी ने अक्‍टूबर से जयपुर के लिए उड़ान शुरू करने की पहले ही घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- Air India करेगा सेवाओं में विस्‍तार, दिल्ली से नागपुर और रायपुर के लिए शुरू होंगी सीधी उड़ानें

Latest Business News