A
Hindi News पैसा बिज़नेस स्वामी ने प्रधानमंत्री से फिर कहा राजन को तत्काल हटाओं, ब्याज दर बढ़ाने की मंशा थी राष्ट्र विरोधी

स्वामी ने प्रधानमंत्री से फिर कहा राजन को तत्काल हटाओं, ब्याज दर बढ़ाने की मंशा थी राष्ट्र विरोधी

स्वामी ने रघुराम राजन पर एक बार फिर हमला बोला और उनके खिलाफ आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें तत्काल इस पद से बर्खास्त करने की मांग की।

राजन गोपनीय सूचना लीक कर भारत को पहुंचा रहे हैं नुकसान, स्वामी ने की प्रधानमंत्री से हटाने की फि‍र मांग- India TV Paisa राजन गोपनीय सूचना लीक कर भारत को पहुंचा रहे हैं नुकसान, स्वामी ने की प्रधानमंत्री से हटाने की फि‍र मांग

नई दिल्ली। भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पर एक बार फिर हमला बोलते हुए उन पर गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं दुनिया भर में भेजने सहित कुल छह आरोप लगाए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि राजन को इस पद से तत्काल हटाया जाए।

स्वामी ने मोदी को फिर से पत्र लिखकर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री राजन को ब्याज दर बढ़ाने और उसे ऊंचा रखने के अपरिहार्य नतीजों को समझना चाहिए था और उनकी यह नीति जानबूझकर थी, इस प्रकार इसके पीछे मंशा राष्ट्र विरोधी थी। स्वामी ने राजन पर कई आरोप लगाए हैं। इनमें ब्याज दरों को ऊंचा रखकर घरेलू उद्योगों में मंदी की स्थिति पैदा करना, वित्तीय संगठनों में शरिया नियमों को लागू करने की अनुमति देना जबकि रिजर्व बैंक कानून में इसकी अनुमति नहीं है, अमेरिका का ग्रीन कार्ड रखना तथा दुनियाभर में गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं भेजने जैसे आरोप हैं।

भाजपा नेता कि कहा कि राजन सार्वजनिक तौर पर मोदी सरकार का अपमान करते रहे हैं। भाजपा नेता स्वामी ने आरोप लगाया कि राजन अमेरिका के डोमिनेटेड ग्रुप ऑफ 30 के सदस्य हैं। यह समूह वैश्विक अर्थव्यवस्था में अमेरिका की प्रभुत्व की स्थिति का बचाव करता है। स्वामी ने इससे पहले भी राजन को देश के लिए उचित नहीं ठहराते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उनको हटाने की मांग की थी। स्वामी ने कहा कि उन्‍होंने रिजर्व बैंक गवर्नर पर जो छह आरोप लगाए हैं, वे प्रथम दृष्टया सही हैं। ऐसे में राष्ट्र हित में राजन को तत्काल बर्खास्त किए जाने की जरूरत है। इस बारे में रिजर्व बैंक गवर्नर से तत्काल टिप्पणी नहीं ली जा सकी।

यह भी पढ़ें- Out of order: देश में हर तीसरा ATM नहीं करता है काम, हर आदमी तक बैंकिंग सेवा पहुंचाने का सपना टूटा

Latest Business News