A
Hindi News पैसा बिज़नेस सिंडिकेट बैंक ने MCLR में की 0.05% तक की कटौती, एक्सिस बैंक को मिली 11,626 करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी

सिंडिकेट बैंक ने MCLR में की 0.05% तक की कटौती, एक्सिस बैंक को मिली 11,626 करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी

सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने चुनिंदा परिक्वता अवधि वाले ऋण पर कोष की सीमांत लागत आधारित दर (एमसीएलआर) 0.05 प्रतिशत तक कम कर दी है।

Banks review their Marginal Cost Based Lending Rates on a...- India TV Paisa Banks review their Marginal Cost Based Lending Rates on a monthly basis

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने चुनिंदा परिक्वता अवधि वाले ऋण पर कोष की सीमांत लागत आधारित दर (एमसीएलआर) 0.05 प्रतिशत तक कम कर दी है। बैंक ने आज जारी बयान में कहा कि एक दिन, एक महीने और तीन महीने की परिपक्वता अवधि के लिए एमसीएलआर 0.05 प्रतिशत कम कर क्रमश: 7.95, 8 और 8.05 प्रतिशत कर दी है।

बैंक ने कहा कि नई दरें 10 दिसंबर से प्रभावी होंगी। हालांकि छह महीने तथा एक साल की परिपक्वता अवधि के लिए एमसीएलआर को क्रमश: 8.25 प्रतिशत और 8.45 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा गया है। आधार दर और बेंचमार्क प्रमुख ऋण दर को क्रमश: 9.5 प्रतिशत और 13.85 प्रतिशत पर कायम रखा गया है। उल्लेखनीय है कि बैंक मासिक आधार पर एमसीएलआर की समीक्षा करते हैं। 

एक्सिस बैंक को 11,626 करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी 

एक्सिस बैंक को उसके शेयरधारकों से 11,626 करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी मिल गई है। बैंक बेन कैपिटल और भारतीय जीवन बीमा निगम समेत निवेशकों के एक समूह को शेयर और वारंटों की बिक्री कर यह राशि जुटाएगा। 

बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा ने एक बयान में कहा कि बैंक की आज हुई असाधारण आम बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 

Latest Business News