A
Hindi News पैसा बिज़नेस पटना में खुला टीसीएस का बीपीएस केंद्र, तीन हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

पटना में खुला टीसीएस का बीपीएस केंद्र, तीन हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के बिजनेस प्रोसेस सर्विस (बीपीएस) केंद्र का उदघाटन किया।

पटना में खुला TCS का बीपीएस केंद्र, तीन हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार- India TV Paisa पटना में खुला TCS का बीपीएस केंद्र, तीन हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

प्रसाद ने इसे बिहार के लिए ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि देश की सबसे बडी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टीसीएस ने यहां कदम रख दिया है। उसके पहले बीपीएस केंद्र ने पाटलिपुत्र में काम करना शुरू कर दिया है। केंद्रीय इलेक्ट्रॅानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि उनका सपना है कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत बीपीएस केंद्रों को देश के छोटे छोटे स्थानों तक पहुंचाया जाए।

अपने गृह शहर पटना में बीपीएस केंद्र खोले जाने पर उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लडके और लडकियों के बीच बेहतर भविष्य की आशा जगेगी और यह केंद्र देश के आईटी क्षेत्र के विस्तार में मददगार साबित होगा। उन्होंने केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि आधार से जुडे बैंक खातों के जरिए 84 योजनाओं के भुगतान को जोडे जाने से 50,000 करोड रुपए की प्रतिवर्ष बचत हो रही है। इससे पूर्व यह राशि बिचौलियों की जेब में जाया करती थी।

Latest Business News