A
Hindi News पैसा बिज़नेस 'ट्विटर से मिलीं 99 फीसदी शिकायतों का हुआ निपटारा', सरकार को मिली अभी तक कुल 28 हजार शिकायतें

'ट्विटर से मिलीं 99 फीसदी शिकायतों का हुआ निपटारा', सरकार को मिली अभी तक कुल 28 हजार शिकायतें

केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter के जरिए मिलीं शिकायतों में से 99 फीसदी का समाधान किया जा चुका है।

‘Twitter से मिलीं 99 फीसदी शिकायतों का हुआ निपटारा’, सरकार को मिली अभी तक कुल 28 हजार शिकायतें- India TV Paisa ‘Twitter से मिलीं 99 फीसदी शिकायतों का हुआ निपटारा’, सरकार को मिली अभी तक कुल 28 हजार शिकायतें

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “बीएसएनएल के आंकड़ों के अनुसार 15 अप्रैल, 2017 तक कुल 27,988 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 27,965 शिकायतों का समाधान कर दिया गया। इस प्रकार समाधान दर 99.91 प्रतिशत रही।” बयान के मुताबिक, इसी प्रकार भारतीय डाक ने 27,000 ट्वीट्स का निपटारा किया। दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने पिछले साल यह सेवा शुरू की थी।

गूगल ने नौ और भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट उपलब्ध कराया

गूगल ने गुजराती, पंजाबी, मलयालम और कन्नड़ सहित नौ और भारतीय भाषाओं के लिए समर्थन उपलब्ध कराया है। इससे अधिक लोग अपनी पसंद की भाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।
न्यूरल मशीन ट्रांसलेशन पर आधारित यह प्रणाली अंग्रेजी और नौ व्यापक रूप से इस्तेमाल होने वाली भारतीय भाषाओं हिंदी, बांग्ला, मराठी, तमिल, तेलुगू, गुजराती, पंजाबी, मलयालम और कन्नड़ में अनुवाद कर पाएगी।

Latest Business News