A
Hindi News पैसा बिज़नेस उज्ज्वला योजना: 2 करोड़ से अधिक लोगों को मिला एलपीजी गैस कनेक्शन, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

उज्ज्वला योजना: 2 करोड़ से अधिक लोगों को मिला एलपीजी गैस कनेक्शन, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

मोदी ने कहा कि बीपीएल परिवारों को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने वाली प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है।

Ujjwala Yojana: 2 करोड़ से अधिक लोगों को मिला एलपीजी कनेक्शन, पीएम मोदी ने किया ट्वीट- India TV Paisa Ujjwala Yojana: 2 करोड़ से अधिक लोगों को मिला एलपीजी कनेक्शन, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवारों को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने वाली प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। उन्होंने इस उपलब्धि की सराहना की।

मोदी ने ट्वीट किया, यह काफी खुशी और गौरव की बात है कि एक साल से भी कम समय में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों का आंकड़ा दो करोड़ को पार कर गया है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना का लक्ष्य गरीब महिलाओं के जीवन में बदलाव लाना है। एक अन्य ट्वीट में मोदी ने उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों और दिनरात काम कर इसे सफल बनाने वालों को बधाई दी।

Matter of immense joy & pride that the number of beneficiaries of PM Ujjwala Yojana has crossed 2 crore in less than a year! #2CrUjjwala

— Narendra Modi (@narendramodi) April 3, 2017

उज्ज्वला योजना मोदी सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इसे पिछले साल उत्तर प्रदेश के बलिया में एक मई को शुरू किया गया था। इस कार्यक्रम का मकसद रसोई में लकड़ी पर खाना पकाने को एलपीजी से बदलना है। सरकार का लक्ष्य इस कार्यक्रम के तहत पांच करोड़ लोगों को सब्सिडी वाले कनेक्शन उपलब्ध कराना है।

Latest Business News