A
Hindi News पैसा बिज़नेस Dangerous Airbags: फॉक्सवैगन अमेरिका में रिकॉल करेगी 6.80 लाख कारें, एयरबैग्स में पाई गई खराबी

Dangerous Airbags: फॉक्सवैगन अमेरिका में रिकॉल करेगी 6.80 लाख कारें, एयरबैग्स में पाई गई खराबी

संकट में फंसी वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी फॉक्सवेगन अमेरिकी बाजार से 6,80,000 कारें रिकॉल करेगी। इनके एयरबैग्स में खराबी है, जिसको कंपनी ठीक करना चाहती है।

Dangerous Airbags: फॉक्सवैगन अमेरिका में रिकॉल करेगी 6.80 लाख कारें, एयरबैग्स में पाई गई खराबी- India TV Paisa Dangerous Airbags: फॉक्सवैगन अमेरिका में रिकॉल करेगी 6.80 लाख कारें, एयरबैग्स में पाई गई खराबी

बर्लिन। संकट में फंसी वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी फॉक्सवैगन अमेरिकी बाजार से 6,80,000 कारें रिकॉल करेगी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि इन कारों को खराब एयरबैग्स बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है। इन एयरबैग्स की सप्लाई जापान की कंपनी तकाता ने की थी। कंपनी 2006 से 2014 के दौरान बेंची गई कारों को रिकॉल करेगी।

एयरबैग्स सप्लाई करने वाली कंपनी की गलती

फॉक्सवैगन ने कहा एयरबैग्स की सप्लाई करने वाली जापानी कंपनी तकाता ने दुनियाभर में जिस भी कंपनी को एयरबैग्स सप्लाई की है, उन कंपनियों को कारें रिकॉल करनी पड़ रही है। इससे एक दिन पहले फॉक्सवैगन की घरेलू काम्पिटीटर डेमलर ने 7,05,000 मर्सिडीज बेंज कारें और 1,36,000 डेमलर वैन को बाजार से वापस लेने की घोषणा की थी। अमेरिकी अधिकारियों ने तकाता एयरबैग्स में संभावित गड़बड़ी के बारे में सूचित किया था।

तस्‍वीरों में देखिए ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च हुई नई फॉक्‍सवैगन पोलो व अन्‍य गाडि़यां

fiat and Volkswagen

POLO

POLO

FIAT

TOYOTA

भारत में रिकॉल किए गए 3 लाख कारों के इंजन करेगी सही

जर्मन की ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में रिकॉल किए गए अपने 3 लाख से अधिक वाहनों के इंजन सही करने की योजना बनाई है। भारत सरकार के आदेश के बाद की गई जांच में पाया गया था कि कंपनी के डीजल वाहनों में उत्सर्जन जांच को चकमा देने वाला सॉफ्टवेयर लगाया गया था। इस सॉफ्टवेयर की मदद से फॉक्सवेगन के वाहन उत्सर्जन नियमों को पास करते थे। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मेयर ने मंगलवार को बताया कि 1200 सीसी पेट्रोल इंजन के वाहनों में महज इंजन प्रबंधन सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जाएगा और 1500 सीसी के वाहनों में एक छोटा पुर्जा बदला जाएगा।

Latest Business News