A
Hindi News पैसा बिज़नेस जिम योंग किम दूसरी बार बने वर्ल्‍ड बैंक के अध्‍यक्ष, 1 जुलाई 2017 से शुरू होगा नया कार्यकाल

जिम योंग किम दूसरी बार बने वर्ल्‍ड बैंक के अध्‍यक्ष, 1 जुलाई 2017 से शुरू होगा नया कार्यकाल

वर्ल्‍ड बैंक ने जिम योंग किम को दोबारा अध्‍यक्ष पद पर नियुक्‍त करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। अध्‍यक्ष के चुनाव में जिम योंग किम अकेले उम्‍मीदवार थे।

जिम योंग किम दूसरी बार बने वर्ल्‍ड बैंक के अध्‍यक्ष, 1 जुलाई 2017 से शुरू होगा नया कार्यकाल- India TV Paisa जिम योंग किम दूसरी बार बने वर्ल्‍ड बैंक के अध्‍यक्ष, 1 जुलाई 2017 से शुरू होगा नया कार्यकाल

वॉशिंगटन। वर्ल्‍ड बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने जिम योंग किम को दोबारा अध्‍यक्ष पद पर नियुक्‍त करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। वर्ल्‍ड बैंक के अध्‍यक्ष के चुनाव में जिम योंग किम अकेले उम्‍मीदवार थे। किम का कार्यकाल पांच साल का होगा। किम का दूसरा कार्यकाल एक जुलाई 2017 से शुरू होगा।

वर्ल्‍ड बैंक ने अपने बयान में कहा है कि बोर्ड ने डॉ. किम के प्रथम चार साल के कार्यकाल के दौरान बैंक समूह के कर्मचारियों और प्रबंधन की उपलब्धियों का हवाला दिया और उनकी दूरदृष्टि और नेतृत्व को सराहा है। जिम योंग किम ने अपने बयान में कहा,

आगे आने वाली चुनौतियां बड़ी हैं, जलवायु परिवर्तन, जबरन विस्थापन और महामारियों के साथ हमें अरबों लोगों के जीवन में सुधार और फायदा पहुंचाना होगा। हमें अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है और प्रभावी ढंग से दुर्लभ विकास के संसाधनों का लाभ उठाने के लिए नए तरीके खोजने होंगे।

  • किम एक जुलाई, 2012 को विश्व बैंक के 12वें अध्यक्ष बने थे।
  • इस पद से पहले उन्होंने अमेरिका के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान डर्टमाउथ कॉलेज के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दी थी।
  • बोर्ड ने कहा कि किम ने बैंक के खर्च को कम कर एडमिनिस्‍ट्रैटिव कॉस्‍ट को 40 करोड़ डॉलर तक कम करने में अहम भूमिका निभाई!
  • इस बचे हुए धन को बैंक के लक्ष्‍यों को हासिल करने के पुर्ननिवेशित किया गया है।

Latest Business News