A
Hindi News पैसा बिज़नेस सुभाष चंद्रा ZEE Entertainment में बेच रहे हैं अपनी 16.5% हिस्‍सेदारी, शेयरों में आया 18.5 प्रतिशत तक का उछाल

सुभाष चंद्रा ZEE Entertainment में बेच रहे हैं अपनी 16.5% हिस्‍सेदारी, शेयरों में आया 18.5 प्रतिशत तक का उछाल

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एस्सल ग्रुप जील में 16.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री वित्तीय ऋणदाताओं को करना चाहती है ताकि वह अपने ऋण भुगतान देनदारी को पूरा कर सके।

Zee Entertainment shares zoom 18.5 pc on promoters stake sale- India TV Paisa Image Source : ZEE ENTERTAINMENT SHARES Zee Entertainment shares zoom 18.5 pc on promoters stake sale

नई दिल्‍ली। एस्‍सल ग्रुप द्वारा अपनी ऋण भुगतान देनदारी को पूरा करने के लिए अपनी फ्लैगशिप कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में प्रवर्तक की 16.5 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बेचने की योजना का खुलासा करने के बाद गुरुवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर में 18.5 प्रतिशत तक की तेजी दखी गई।

बीएसई पर जी एंटरटेनमेंट का शेयर 14.99 प्रतिशत की तेजी के सथ 353.20 रुपए पर कारोबार कर रहा है, जबकि नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) पर कंपनी का शेयर 18.56 प्रतिशत के उछाल के साथ 364 रुपए के स्‍तर पर कारोबार करते हुए देखा गया।

सुभाष चंद्रा के नेतृत्‍व वाले नकदी संकट का सामना कर रहे एस्‍सल ग्रुप ने बुधवार को कहा था कि उसकी अपनी फ्लैगशिप कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में 16.5 प्रतिशत हिस्‍सेदारी की बिक्री वित्‍तीय ऋणदाताओं को करने की योजना है। इस बिक्री से प्राप्‍त धन का उपयोग ऋण चुकाने में किया जाएगा।  

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एस्‍सल ग्रुप जील में 16.5 प्रतिशत हिस्‍सेदारी की बिक्री वित्‍तीय ऋणदाताओं को करना चाहती है ताकि वह अपने ऋण भुगतान देनदारी को पूरा कर सके।

सितंबर में ग्रुप ने जील में अपनी 11 प्रतिशत हिस्‍सेदारी इन्‍वेस्‍को-ओपनहाइमर फंड को 4,224 करोड़ रुपए में बेची थी और उसके बाद कंपनी पर ऋण का बोझ 4000 करोड़ रुपए कम हो गया था।

Latest Business News