A
Hindi News पैसा बिज़नेस राकेश झुनझुनवाला की कंपनी आकाश एयर का बड़ा ऐलान, हवाई यात्रियों को होगा ये फायदा

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी आकाश एयर का बड़ा ऐलान, हवाई यात्रियों को होगा ये फायदा

Akasa Air एयरलाइन ने सात अगस्त को परिचालन शुरू किया था और अब तीन मार्गों मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा दे रही है।

Akasa Air- India TV Paisa Image Source : FILE Akasa Air

देश के मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी आकाश एयर ने एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी सितंबर अंत तक 150 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद कर रही है। कंपनी ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा शुरू की। बता दें कि 14 अगस्त को राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया था। 

एयरलाइन ने सात अगस्त को परिचालन शुरू किया था और अब तीन मार्गों मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा दे रही है। फिलहाल एयरलाइन बेंगलुरु-मुबई मार्ग पर रोजाना दो-दो उड़ानों का परिचालन करेगी। 

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बाद में बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर परिचालन का विस्तार करेगी। इसके तहत 30 अगस्त, 2022 से एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान और दूसरी उड़ान 19 सितंबर, 2022 से शुरू करेगी।’’ 

एयरलाइन 10 सितंबर से बेंगलुरु को चेन्नई से जोड़ने वाले मार्ग पर भी उड़ान सेवा शुरू करेगी। आकाश एयर ने कहा कि उसे सितंबर अंत तक साप्ताहित उड़ानों की संख्या 150 पार कर जाने की उम्मीद है। कंपनी अबतक पांच शहरों मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, बेंगलुरु और चेन्नई के लिये छह मार्गों पर उड़ानों की घोषणा कर चुकी है। 

वर्तमान में, एयरलाइन के पास तीन विमान है। इसकी हर दो सप्ताह में एक नया विमान जोड़ने की योजना है और मार्च, 2023 के अंत तक इसके बेड़े में 18 विमान होंगे। उल्लेखनीय है कि आकाश एयर के प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने 17 अगस्त को कहा था कि नई एयरलाइन कंपनी और विमानों के आर्डर देने को लेकर वित्तीय रूप से पर्याप्त मजबूत है। 

Latest Business News