A
Hindi News पैसा बिज़नेस Big Jolt:सीएनजी के दाम में आज फिर 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानिए दिल्ली की अब कितनी हुई कीमत

Big Jolt:सीएनजी के दाम में आज फिर 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानिए दिल्ली की अब कितनी हुई कीमत

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। 7 मार्च से लेकर अब तक सीएनजी के दाम में 12वीं बार बढ़ोतरी हो चुकी है।

<p>CNG</p>- India TV Paisa Image Source : FILE CNG

Big Jolt: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सोमवार को सीएनजी के दाम में 2 रुपये की फिर बढ़ोतरी कर दी गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की ओर से यह जानकारी दी गई है। गौरतलब है कि यह पिछले दो महीने में 12वीं बढ़ोतरी है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। 7 मार्च से लेकर अब तक सीएनजी के दाम में 12वीं बार बढ़ोतरी हो चुकी है। 

एक साल में 60 फीसदी की बड़ी वृद्धि 

पिछले एक साल में सीएनजी की कीमतों में 30.21 रुपये प्रति किलोग्राम या 60 फीसदी की वृद्धि हुई है। वहीं, अप्रैल महीने में 7.50 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि, घरेलू रसोई के लिए इस्तेमाल होने वाली पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम पर अपरिवर्तित है।

पेट्रोल-डीजल में लंबे समय से बदलाव नहीं

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक महीने से अधिक समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) 105.41 रुपये प्रति लीटर पर, जबकि डीजल (Diesel) 96.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। नोएडा की बात करें, तो यहां शनिवार को एक लीटर पेट्रोल 105.47 रुपये और डीजल 97.03 रुपये प्रति लीटर में बिका है।

Latest Business News