A
Hindi News पैसा गैजेट PubG के बाद अब सिर चढ़ कर बोला Battlegrounds गेम का जादू, 10 दिन में यूजर्स की संख्या 3.4 करोड़ के पार

PubG के बाद अब सिर चढ़ कर बोला Battlegrounds गेम का जादू, 10 दिन में यूजर्स की संख्या 3.4 करोड़ के पार

पिछले साल मोबाइल गेम PUBG के भारत में बैन होने से परेशान गेमर्स को अब नया गेम मिल गया है।

<p>PubG के बाद अब सिर चढ़ कर...- India TV Paisa Image Source : FILE PubG के बाद अब सिर चढ़ कर बोला Battlegrounds गेम का जादू

पिछले साल मोबाइल गेम PUBG के भारत में बैन होने से परेशान गेमर्स को अब नया गेम मिल गया है। भारत में इसी महीने 2 जुलाई को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Battlegrounds Mobile India गेम को लॉन्च किया गया था। सिर्फ एक हफ्ते में इस गेम का जादू भारतीय गेमर्स के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है। मात्र एक ही हफ्ते में गेम के प्लेयर्स की संख्या 3.4 करोड़ पहुंच चुकी है। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

यह गेम दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton ने विकसित किया है। इसे PUBG मोबाइल का भारतीय अवतार कहा जा रहा है। 2 जुलाई को इस गेम को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया, जिसके बाद Krafton ने प्रेस रिलीज़ साझा करते हुए जानकारी दी कि गेम के प्लेयर्स की संख्या एक हफ्ते के अंदर 3.4 करोड़ पार हो गई है। वहीं इस गेम के एक्टिव प्लेयर्स की संख्या 1.6 करोड़ के पार हो चुकी है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

गूगल प्ले की बात करें तो यहां बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया यहां सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले गेम्स में शामिल हो गया है। बैटलग्राउंड मोबाइल डिविजन के प्रमुख वूयोल लिम ने कहा, "हम भारत में अपने यूज़र्स को उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। हम अपने फैन्स और प्लेयर्स के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में नया और अधिक एंटरटेनिंग कॉन्टेंट लाने के लिए कमिटिड हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की शुरुआत के साथ, क्राफ्टन भारत में वीडियो गेमिंग और एस्पोर्ट्स इंडस्ट्री में साथ आगे बढ़ने की उम्मीद करता है।"

Latest Business News