A
Hindi News पैसा गैजेट Google ने लॉन्‍च किया फ्री में वेबसाइट बनाने का टूल, 10 मिनट में मोबाइल की मदद से बन जाएगी साइट

Google ने लॉन्‍च किया फ्री में वेबसाइट बनाने का टूल, 10 मिनट में मोबाइल की मदद से बन जाएगी साइट

Google ने मंगलवार को गूगल माई बिजनेस के जरिये वेबसाइट बनाने के लिए एक नया फ्री टूल लॉन्‍च करने की घोषणा की है। वेबसाइट विथ गूगल माई बिजनेस एक नया फीचर है

Google ने लॉन्‍च किया फ्री में वेबसाइट बनाने का टूल, 10 मिनट में मोबाइल की मदद से बन जाएगी साइट- India TV Paisa Google ने लॉन्‍च किया फ्री में वेबसाइट बनाने का टूल, 10 मिनट में मोबाइल की मदद से बन जाएगी साइट

मुंबई। Google ने मंगलवार को गूगल माई बिजनेस के जरिये वेबसाइट बनाने के लिए एक नया फ्री टूल लॉन्‍च करने की घोषणा की है। वेबसाइट विथ गूगल माई बिजनेस एक नया फीचर है, जिसका लक्ष्‍य तुरंत एक मोबाइल ओप्‍टीमाइज्‍ड वेबसाइट बनाना है।

हालांकि छोटे कारोबारियों का कहना था कि एक वेबसाइट बनाना बहुत ही कठिन, खर्चीला और समय लेने वाला काम है। इस समस्‍या का हल निकालने के लिए गूगल ने सरल, नि:शुल्‍क और तेज टूल बनाया है। वेबसाइट विथ गूगल माई बिजनेस के जरिये मोबाइल ओप्‍टीमाइज्‍ड वेबसाइट तैयार की जा सकती है।

गूगल माई बिजनेस का उपयोग करते हुए स्‍थानीय कारोबारी अपनी पहली वेबसाइट फ्री में तैयार कर सकते हैं। गूगल का दावा है कि यह वेबसाइट केवल दस मिनट में फोन पर ही बनकर तैयार हो जाएगी। गूगल माई बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्‍ध यह नया फीचर छोटे कारोबारियों को टेम्‍पलेट और एडिट योग्‍य वेबसाइट बनाकर देगी, इसके लिए उनके डाटा का उपयोग किया जाएगा और गूगल मैप्‍स से फोटो लिए जाएंगे।

गूगल इस वेबसाइट की डिजाइन की देखरेख करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि यह वेबसाइट सर्च और मैप में खोजी जा सकें। वेबसाइट विथ गूगल माई बिजनेस दस भाषाओं में उपलब्‍ध है, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलगु, मराठी, तमिल, उर्दू, गुजराती, कन्‍नड़ और मलयालम शामिल हैं।

Latest Business News