A
Hindi News पैसा गैजेट लेनोवो ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन जेड5, फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले के साथ 6 जीबी रैम

लेनोवो ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन जेड5, फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले के साथ 6 जीबी रैम

<p>lenovo z5</p> <p> </p>- India TV Paisa lenovo z5  

नई दिल्‍ली। चीन की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी लेनोवो ने अपना बहु प्रतीक्षित फोन लेनोवो जेड5 लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को बेज़ल लैस डिस्‍प्‍ले के साथ पेश किया है। फोन में टॉप नॉच दिया है। इससे पहले खबर थी कि कंपनी इस फोन को 4 टीबी मैमोरी के साथ पेश कर सकती है। लेकिन कंपनी ने इसे 256 जीबी मैमोरी और 6 जीबी की रैम दी गई है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को चीनी मार्केट में कीमत के साथ पेश किया है। यह दाम 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। भारत में इसकी कीमत 14,700 रुपए होगी। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 1,799 चीनी युआन में मिलेगा। भारत में इसकी कीमत करीब 18,900 रुपए होगी। फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलिवरी 12 जून से शुरू हो जाएगी। भारत में यह फोन लॉन्‍च किया जाएगा कि नहीं, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2246 पिक्सल का है। इसका स्‍क्रीन आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और टॉप पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

लेनोवो जेड5 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर मौज़ूद है। वीडियो कॉलिंग और सेल्‍फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इससे फुल-एचडी रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।

Latest Business News