A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग ने इन डिवाइस को सिक्‍यूरिटी अपडेट देना किया बंद, जानिए आपका फोन तो नहीं है इसमें शामिल

सैमसंग ने इन डिवाइस को सिक्‍यूरिटी अपडेट देना किया बंद, जानिए आपका फोन तो नहीं है इसमें शामिल

मंथली अपडेट हासिल करने वाले डिवाइस की लिस्ट में कंपनी ने गैलेक्सी फोल्ड, गैलेक्सी ए50 और गैलेक्सी एक्सकवर 4एस को शामिल किया है।

Samsung drops security updates for these 3 devices- India TV Paisa Image Source : SAMSUNG DROPS SECURITY UP Samsung drops security updates for these 3 devices

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की स्‍मार्टफोन निर्माता सैमसंग जो सिक्‍यूरिटी अपडेट्स के साथ अपने डिवाइसेस को मोडीफाई करती है, ने अब अपने गैलेक्‍सी ए5 (2016), गैलेक्‍सी ए3 (2016) और गैलेक्‍सी टैब एस2 एल/एस रिफ्रेश को सिक्‍यूरिटी अपडेट के लिए अपनी लिस्‍ट से बाहर कर दिया है।

कंपनी ने अपने 2017 में लॉन्‍च किए गए गैलेक्‍सी टैब ए को तिमाही अपडेट की लिस्‍ट से हटाकर अन्‍य श्रेणी में रख दिया है, जिसका मतलब है कि इसे अपडेट प्रदान किया जाएगा लेकिन इसके लिए कोई समय निर्धारित नहीं है।

एंड्रॉयड पुलिस द्वारा मंगलवार को प्रसारित अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि मंथली अपडेट हासिल करने वाले डिवाइस की लिस्‍ट में कंपनी ने गैलेक्‍सी फोल्‍ड, गैलेक्‍सी ए50 और गैलेक्‍सी एक्‍सकवर 4एस को शामिल किया है। इन्‍हे तिमाही अपडेट से अपग्रेड कर मंथली अपडेट में रखा गया है।

2018 में गूगल आई/ओ में कंपनी ने प्रतिबद्धता जताई थी कि वह एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन विनिर्माताओं को अधिक नियमित सुरक्षा पैच सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करेगी। गूगल ने एंड्रॉयड फोन्‍स पर कम से कम दो साल के लिए सिक्‍यूरिटी अपडेट्स को अनिवार्य किया हुआ है।

Latest Business News