A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग इनबॉक्स फोन चार्जर के बिना बेचेगी स्‍मार्टफोन, कीमत कम होने की जताई जा रही है संभावना

सैमसंग इनबॉक्स फोन चार्जर के बिना बेचेगी स्‍मार्टफोन, कीमत कम होने की जताई जा रही है संभावना

सैमसंग कोई ऐसी इकलौती कंपनी नहीं है जो चार्जर को बॉक्स में शामिल न करने की दिशा में विचार कर रही है।

Samsung Might Also Start Selling Phones Without Bundled Charger- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Samsung Might Also Start Selling Phones Without Bundled Charger

सियोल। दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग कथित तौर पर अगले साल की शुरूआत से बिना इन-बॉक्स चार्जर के स्मार्टफोन बेचने पर विचार कर रही है। कोरियाई समाचार साइट ईटीन्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन निमार्ता की योजना इन्हें इसलिए बाहर निकालने की है क्योंकि कई लोग घर पर पहले से ही चार्जर रखे रहते हैं।

चार्जर को त्यागने से कंपनी के लिए लागत में भी बड़ी मात्रा में कटौती होगी। इससे कंपनी के किफायती उपकरणों की कीमत में भी कमी आने की संभावना बनी रहेगी और इसके साथ चार्जर के बिना कंपनी फोन की शिपिंग छोटे बॉक्स में कर सकेगी यानि कि वितरण सहित अन्य क्षेत्रों में भी बड़ी बचत होगी।

सैमसंग कोई ऐसी इकलौती कंपनी नहीं है जो चार्जर को बॉक्स में शामिल न करने की दिशा में विचार कर रही है।

कई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि एप्‍पल की योजना भी आगामी आईफोन के माडॅल के साथ पावर एडप्टर और ईयरपॉड्स को न देने की है और इसी के साथ डिवाइस की शिपिंग सिर्फ चार्जिंग केबल के साथ की जाएगी। विश्लेषकों के मुताबिक इससे कीमतों में भी कमी आने की संभावना है।

Latest Business News