A
Hindi News पैसा बाजार दिल्ली के सर्राफा कारोबारियों ने आयकर विभाग के छापे का किया विरोध, नहीं खोली दुकानें

दिल्ली के सर्राफा कारोबारियों ने आयकर विभाग के छापे का किया विरोध, नहीं खोली दुकानें

दिल्ली में गुरुवार को सर्राफा कारोबारियों पर आयकर विभाग के छापे (सर्वे) की कार्रवाई के विरोध में आज सर्राफा बाजार में दुकानें बंद रखी गई।

दिल्ली के सर्राफा कारोबारियों ने आयकर विभाग के छापे का किया विरोध, नहीं खोली दुकानें- India TV Paisa दिल्ली के सर्राफा कारोबारियों ने आयकर विभाग के छापे का किया विरोध, नहीं खोली दुकानें

नई दिल्ली। दिल्ली में गुरुवार को सर्राफा कारोबारियों पर आयकर विभाग के छापे (सर्वे) की कार्रवाई के विरोध में आज सर्राफा बाजार में दुकानें बंद रखी गई। आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि व्यापारी कारोबार की आड़ में प्रतिबंधित बड़े नोटों की बदला बदली का कथित अवैध कारोबार कर रहे थे।

  • दिल्ली के सुप्रसिद्ध दरीबा कलां, चांदनी चौक और करोल बाग सहित कम से कम चार स्थानों पर गुरुवार को छापेमारी अभियान चलाया गया।
  • सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग को विशेष सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यापारी, आभूषण विक्रेता, विदेशी मुद्रा कारोबारी और हवाला व्यापारी
  • 500 और 1,000 रुपए पर हाल की पाबंदी का नाजायज फायदा उठाने के लिए लोगों से भारी कटौती कर अदला बदली के लाभ काट रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमैन सुशील चन्द्रा ने आयकर विभाग की सभी जांच इकाइयों को निर्देश दे रखा था कि वे भारी मात्रा में नकदी के किसी भी संदिग्ध आवागमन और अवैध लेन देन के खिलाफ कार्रवाई करें क्योंकि यह कर चोरी का मामला हो सकता है। इसके बाद ही दिल्ली और अन्य स्थानों पर सर्वे की कार्रवाई की गई थी।

आयकर विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने कल उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया है कि कर चोरी और कालेधन के हर मामले को सख्ती से निपटा जाए।सरकार ने यह निर्देश इस बात के मद्देनजर दिया है कि हाल में उसने लोगों को देश में अघोषित धन संपत्ति का ब्यौरा देकर उसे वैध करने का चार महीने का एक मौका दिया था।

Latest Business News