A
Hindi News पैसा बाजार गुड़ी पड़वा के मौके पर आज बंद रहेंगे करेंसी बाजार, सोमवार को रुपए ने छुआ 17 महीने का उच्चतम स्तर

गुड़ी पड़वा के मौके पर आज बंद रहेंगे करेंसी बाजार, सोमवार को रुपए ने छुआ 17 महीने का उच्चतम स्तर

गुड़ी पड़वा के मौके पर मंगलवार को करेंसी बाजार दिन भर बंद रहेंगे। इससे पहले सोमवार को भारतीय रुपया 37 पैसे की मजबूती के साथ 65.04 पर बंद हुआ था।

गुड़ी पड़वा के मौके पर आज बंद रहेंगे करेंसी बाजार, सोमवार को रुपए ने छुआ 17 महीने का उच्चतम स्तर- India TV Paisa गुड़ी पड़वा के मौके पर आज बंद रहेंगे करेंसी बाजार, सोमवार को रुपए ने छुआ 17 महीने का उच्चतम स्तर

नई दिल्ली। गुड़ी पड़वा के मौके पर मंगलवार को करेंसी बाजार दिन भर बंद रहेंगे। इससे पहले सोमवार को भारतीय रुपया 37 पैसे की मजबूती के साथ 65.04 पर बंद हुआ था। वहीं, पिछले हफ्ते शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूती के साथ 65.41 पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: अगले 5 दिन में आपके पास है इन 4 शेयरों में डबल मुनाफा कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

17 महीने की ऊंचाई पर रुपया

अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया सोमवार को अमेरिकी मुद्रा की तुलना में 37 पैसे चढ़कर 17 महीने की नई उंचाई 65.04 रुपए प्रति डालर पर बंद हुआ। कारोबारियों का कहना है कि सटोरियों व निर्यातकों की डॉलर बिकवाली से रुपए को बल मिला।

यह भी पढ़े: सस्ते क्रूड ऑयल से भरेगी इन कंपनियों की जेब, शॉर्ट टर्म में अब ये शेयर कराएंगे मोटी कमाई

इस साल की यह दूसरी सबसे बड़ी तेजी

सोमवार की सुबह रुपया 65.27 रुपए प्रति डालर पर खुला था। कारोबार के दौरान 65.01 रुपए प्रति डालर की उंचाई छूने के बाद यह 65.04 रुपए प्रति डालर पर बंद हुआ। शुक्रवार की तुलना में रुपया 37 पैसे की तेजी के साथ बंद हुआ। आपको बता दें कि रुपए में इस साल की यह दूसरी सबसे बड़ी तेजी रही। यह इसका 17 महीने का उच्चतम स्तर है। इससे पहले 28 अक्तूबर 2015 को यह 64.93 रुपए प्रति डालर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Latest Business News