A
Hindi News पैसा बाजार मिड और स्‍मॉल कैप कंपनियों के बेहतर नतीजों पर आया FPI का दिल, अगस्त में किया 5,100 करोड़ रुपए का निवेश

मिड और स्‍मॉल कैप कंपनियों के बेहतर नतीजों पर आया FPI का दिल, अगस्त में किया 5,100 करोड़ रुपए का निवेश

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने देश के पूंजी बाजारों में अगस्त में 5,100 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

FPI Investment in August- India TV Paisa FPI Investment in August

नई दिल्ली विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने देश के पूंजी बाजारों में अगस्त में 5,100 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है। यह लगातार दूसरा महीना है जब एफपीआई का निवेश सकारात्मक रहा है। इसकी अहम वजह कंपनियों विशेषकर मध्यम और लघु दर्जे की कंपनियों का तिमाही परिणाम बेहतर रहना है। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार जुलाई में विदेशी निवेशकों ने भारतीय पूंजी बाजारों (शेयर और डेट) में 2,300 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया था। इससे पहले अप्रैल-जून की अवधि में उन्होंने 61,000 करोड़ रुपए से अधिक की निकासी की थी।

डिपॉजिटरी आंकड़ों के मुताबिक एफपीआई ने अगस्त में शेयर बाजार में 1,775 करोड़ रुपए और डेट मार्केट  में 3,414 करोड़ रुपए का निवेश किया। इस प्रकार उनका कुल निवेश 5,189 करोड़ रुपए रहा। अप्रैल से जून तक भारी निकासी के बाद जुलाई में विदेशी निवेश में फिर सुधार देखा गया था।

अभी तक 2018 में विदेशी निवेशकों ने देश के शेयर बाजारों से कुल 2,400 करोड़ रुपए और डेट माकेर्टया बांड बाजार से 38,000 करोड़ रुपए की निकासी की है।

Latest Business News