A
Hindi News पैसा बाजार भारतीय रुपया शुक्रवार को बिना बदलाव के 64.92 प्रति डॉलर पर खुला

भारतीय रुपया शुक्रवार को बिना बदलाव के 64.92 प्रति डॉलर पर खुला

हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत बेहद सुस्ती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बिना बदलाव के 64.92 पर खुला है।

भारतीय रुपया शुक्रवार को बिना बदलाव के 64.92 प्रति डॉलर पर खुला- India TV Paisa भारतीय रुपया शुक्रवार को बिना बदलाव के 64.92 प्रति डॉलर पर खुला

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत बेहद सुस्ती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बिना बदलाव के 64.92 पर खुला है। इससे पहले गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की कमजोरी के साथ 64.92 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बुधवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूती के साथ 64.90 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: FY16 End Spl: सेंसेक्स पर भारी रहा है तेल-गैस और मेटल इंडेक्स का रिटर्न, 600 फीसदी तक चढ़े ये शेयर

तीन दिन की तेजी पर लगा ब्रेक

अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपए में तीन दिन से जारी तेजी पर गुरुवार को विराम लग गया और यह अमेरिकी मुद्रा की तुलना में 64.92 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। कारोबारियों का कहना है कि आयातकों की ताजा डॉलर मांग तथा अन्य मुद्राओं की तुलना में उसमें मजबूती से रुपए की धारणा मजबूत हुई।

यह भी पढ़े: Financial Year Special: सालभर में दोगुने तक हुए इन शेयरों के भाव, जानिए अब कहां है ऐसे मौके

तीन दिनों में रुपया 61 पैसे चढ़ा

बीते सत्र में गुरुवार की सुबह रुपया 64.87 रुपए प्रति डालर पर उंचा खुला। कारोबार के दौरान 64.84 रुपए और 64.99 रुपए के दायरे में रहने के बाद यह 64.92 रुपए प्रति डालर पर बंद हुआ। यह बुधवार की तुलना में सिर्फ 2 पैसे की गिरावट रही। बीते तीन दिनों में रुपया 61 पैसे चढ़ा था।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Latest Business News