A
Hindi News पैसा बाजार कमजोर ग्लोबल संकेतों से सेंसेक्स 80 और निफ्टी 20 अंक टूटे, अपोलो हॉस्पिटल और रेमंड का शेयर 3% टूटा

कमजोर ग्लोबल संकेतों से सेंसेक्स 80 और निफ्टी 20 अंक टूटे, अपोलो हॉस्पिटल और रेमंड का शेयर 3% टूटा

शुक्रवार के सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले निगेटिव संकेतों के चलते सेंसेक्स 80 लुढ़क गया है।

कमजोर ग्लोबल संकेतों से सेंसेक्स 80 और निफ्टी 20 अंक टूटे, अपोलो हॉस्पिटल और रेमंड का शेयर 3% टूटा- India TV Paisa कमजोर ग्लोबल संकेतों से सेंसेक्स 80 और निफ्टी 20 अंक टूटे, अपोलो हॉस्पिटल और रेमंड का शेयर 3% टूटा

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले निगेटिव संकेतों का असर दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स पर देखने को मिल रहा है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 80 अंक गिरकर 28760  पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 20 अंक गिरकर 8880 के स्तर पर है। आज के कारोबार में ऑटो, मेटल और फार्मा को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े: बाजार की तेजी में बड़े निवेशक कर रहे है इन मिडकैप शेयरों में खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठाए फायदा

जॉइंडर कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि

बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल बना रहेगा। जब तक यूपी चुनाव के नतीजे नहीं आते तब तक बाजार 9000 के ऊपरी स्तर पर क्लोजिंग नहीं दे सकता। मौजूदा समय में ऑटो सेक्टर, कैपिटल गुड्स, सीमेंट सेक्टर और एनबीएफसी सेक्टर में किसी भी गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े: Right Turn: टॉप स्पीड में दौड़ेंगे इन कंपनियों के शेयर, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

अब क्या करें निवेशक

  • कोटक सिक्योरिटीज के वीपी-टेक्निकल रिसर्च श्रीकांत चौहान का कहना है कि एविएशन सेक्टर में खरीदारी का मौका बना हुआ था।
  • एविएशन सेक्टर में मौजूदा समय में थोडी कमजोरी देखने को मिल रही है लेकिन यह खरीदारी का बेहतर मौका है।
  • लिहाजा, जेट एयरवेज में 410-415 रुपए के आसापास काफी अच्छा सपोर्ट बना हुआ है। इसमें मौजूदा स्तर से बेहतर रिटर्न बनने की संभावनाएं बनी है। लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।

यह भी पढ़े: देश के सबसे बड़े निवेशक ने इन 15 कंपनियों में बेचे 56,000 करोड़ रुपए के शेयर, जानिए अब क्या करें निवेशक

Latest Business News