A
Hindi News पैसा बाजार शुरुआती तेजी के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स 61 अंक की बढ़त के साथ बंद

शुरुआती तेजी के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स 61 अंक की बढ़त के साथ बंद

कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 478 अंक की तेजी देखने को मिली है

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। यूरोपियन मार्केट से मिले कमजोर संकेतो की वजह से घरेलू शेयर बाजार में दोपहर के बाद गिरावट देखने को मिली है। बाजार अपनी शुरुआती तेजी गंवा कर मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स 61 अंक की बढ़त के साथ 38471 और निफ्टी 18 अंक की बढ़त के साथ 11269 के स्तर पर बंद हुआ है। 

आज के कारोबार के दौरान दोपहर तक बाजार में तेजी देखने को मिली थी। सेंसेक्स में इस दौरान 478 अंक की बढ़त दर्ज हुई थी। हालांकि दोपहर के बाद यूरोपियन बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से बाजार मे बिकवाली हावी हो गई। 3 दिन की बढ़त के बाद आज यूरोपियन मार्केट में गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल कोरोनावायरस को लेकर डर चीन से यूरोप में शिफ्ट हो रहा है। चीन में वायरस से पीड़ितों की संख्या में अब कमी देखने को मिल रही है, वहीं यूरोप में अब इसमें तेजी आ रही है। कोरोना का असर बढ़ने की आशंका की वजह से ही निवेशकों ने बाजार में बिकवाली की। 

आज के कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं सरकारी बैंकों के इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही है। निजी बैंकों के पीछे रहने से पूरा बैंकिंग सेक्टर सिर्फ आधा फीसदी की बढ़त ही दर्ज कर सका। आज के कारोबार में मेटल सेक्टर इंडेक्स 0.8 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। 

निफ्टी में शामिल 29 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी यस बैंक मे रही है स्टॉक 27 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं यस बैंक के अलावा 6 स्टॉक ऐसे रहे जिसमें 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई। इसमें आयशर मोटर्स, कोटक बैंक, एचसीएल टेक, एचयूएल, टीसीएस और ब्रिटानिया शामिल थे। 

Latest Business News