A
Hindi News पैसा बाजार मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स पर मुनाफावसूली हावी, निफ्टी के 26 शेयरों में गिरावट

मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स पर मुनाफावसूली हावी, निफ्टी के 26 शेयरों में गिरावट

ऊपरी स्तर पर मुनाफावसूली हावी होने से दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निचले स्तर पर आ गए है। फिलहाल सेंसेक्स 28349 के स्तर पर और निफ्टी के 8792 पर है।

मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स पर मुनाफावसूली हावी, निफ्टी के 26 शेयरों में गिरावट- India TV Paisa मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स पर मुनाफावसूली हावी, निफ्टी के 26 शेयरों में गिरावट

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में मजबूत ग्लोबल संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई थी, लेकिन ऊपरी स्तर पर मुनाफावसूली हावी होने से दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी दिन के निचले स्तर पर आ गए है। फिलहाल (10:00 AM) सेंसेक्स 20 अंक की तेजी के साथ 28,349 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं, निफ्टी 14 अंक बढ़कर 8792 के स्तर पर है।

यह भी पढ़े: Price Hike Soon: मार्च में 10-15 रुपए तक महंगी हो सकती है चाय, केन्या के सूखे का असर

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी जारी

  • मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.25 फीसदी की तेजी आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी मजबूत हुआ है।

सेक्टर इंडेक्स का हाल

  • बैंकिंग, आईटी, मेटल और कैपिटल गुड्स शेयरों में खरीदारी से बाजार को सहारा मिला है। बैंक निफ्टी 0.6 फीसदी की तेजी के साथ 20,280 के स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली आई है।

यह भी पढ़े: बजट के बाद सिर्फ 4 सत्र में इन शेयरों ने दिया 40% का बड़ा रिटर्न, आपके पास भी है मौका

दिग्गज शेयरों का हाल

  • NSE के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी में शामिल 50 शेयरों में 26 शेयरों में गिरावट का रुख है। बीपीसीएल, जी एंटरटेनमेंट, अरविंदो फार्मा, टाटा मोटर्स डीवीआर, बॉश, आईटीसी, टाटा मोटर्स, गेल, हीरो मोटो और महिंद्रा एंड महिंद्रा 1.6-0.5 फीसदी तक की गिरावट है।
  • हालांकि,  ग्रासिम, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, बीएचईएल, एचयूएल और एक्सिस बैंक 4.1-0.6 फीसदी तक बढ़े हैं।

यह भी पढ़े: #Budget2017: बजट के बाद अब इन शेयरों में बनेगा पैसा, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

मिडकैप शेयरों में खरीदारी जारी

  • मिडकैप शेयरों में एनएलसी इंडिया, एमआरपीएल, ओबेरॉय रियल्टी, श्रीराम ट्रांसपोर्ट और ओरेकल फाइनेंशियल सबसे ज्यादा 3.6-1 फीसदी तक मजबूत हुए हैं। स्मॉलकैप शेयरों में एमबीएल इंफ्रा, चेन्नई पेट्रो, कोपरण, नेस्को और एसआरएस रियल इंफ्रा सबसे ज्यादा 9.9-4.5 फीसदी तक उछले हैं।

Latest Business News