A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स इस हफ्ते 439 प्वाइंट बढ़ा, घरेलू निवेशकों का भरोसा बरकरार

सेंसेक्स इस हफ्ते 439 प्वाइंट बढ़ा, घरेलू निवेशकों का भरोसा बरकरार

शेयर बाजार में गुरुवार को जहां एक ओर विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 15.29 करोड़ रुपए की बिकवाली की है वहीं घरेलू निवेशकों ने 315.95 करोड़ रुपए की खरीदारी की

सेंसेक्स इस हफ्ते 439 प्वाइंट बढ़ा, घरेलू निवेशकों का भरोसा बरकरार- India TV Paisa सेंसेक्स इस हफ्ते 439 प्वाइंट बढ़ा, घरेलू निवेशकों का भरोसा बरकरार

घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) की खरीदारी के दम पर भारतीय शेयर बाजार आज भी फिर से गिरावट को खत्म करने में कामयाब रहा, बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स महज 9 प्वांइट नीचे था और 31,360 के स्तर पर बंद हुआ, निफ्टी की बात करें तो वह भी 9 प्वाइंट की गिरावट के साथ 9,666 के स्तर पर बंद हुआ। हफ्तेभर की बात करें तो इस हफ्ते सेंसेक्स में 439 प्वाइंट की तेजी देखने को मिली है जबकि निफ्टी करीब 145 प्वाइंट बढ़ा है।

शेयरों की बात करें तो सेंसेक्स पर आज सबसे ज्यादा तेजी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में देखने को मिली है, कंपनी का शेयर 3.43 फीसदी की तेजी के साथ 1,490.80 के स्तर पर बंद हुआ है, इसके अलावा लुपिन, भारती एयरटेल, डॉ रेड्डी, सन फार्मा और एनटीपीसी के शेयरों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

सेंसेक्स पर गिरने वाली कंपनियों में सबसे आगे आईसीआईसीआई बैंक का शेयर रहा, इसके अलावा एक्सिज बैंक, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, हीरो मोटर्स और एचडीएफसी के शेयरों में भी लाल निशान के साथ कारोबार हुआ।

भारतीय शेयर बाजार पर घरेलू संस्थागत निवेशकों का भरोसा कायम है, गुरुवार को जहां एक ओर विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने 15.29 करोड़ रुपए की बिकवाली की है वहीं घरेलू निवेशकों ने 315.95 करोड़ रुपए की खरीदारी की है।

Latest Business News