A
Hindi News पैसा बाजार भारतीय शेयर बाजार में जारी है रफ्तार, सेंसेक्‍स 260 और निफ्टी 100 अंक ऊपर

भारतीय शेयर बाजार में जारी है रफ्तार, सेंसेक्‍स 260 और निफ्टी 100 अंक ऊपर

सप्‍ताह के आखिरी ट्रेडिंग दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

भारतीय शेयर बाजार में जारी है रफ्तार, सेंसेक्‍स 291 और निफ्टी 106 अंक ऊपर- India TV Paisa भारतीय शेयर बाजार में जारी है रफ्तार, सेंसेक्‍स 291 और निफ्टी 106 अंक ऊपर

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के आखिरी ट्रेडिंग दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्‍स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल ( दिन के 12.12 बजे) सेंसेक्‍स 291 अंक तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी में 106 अंकों की तेजी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : Confusion : 500 और 2000 के नए नोटों से लोगों में उलझन, सामने आईं छपाई की ये खामियां

शुक्रवार को बीएसई इंडेक्‍स पर सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें यहां एम्‍टेक ऑटो के शेयर में 12 फीसदी की तेजी है, वहीं पीआई इंडस्‍ट्रीज का शेयर 10 फीसदी और नेशनल एल्‍युमिनियम का शेयर 7 फीसदी उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो बजाज होल्‍डिंग्‍स का शेयर 3 फीसदी गिरावट के साथ टॉप लूजर की लिस्‍ट में सबसे आगे है। वहीं आईएफसीआई और हैवेल्‍स का शेयर पौने दो फीसदी टूटा है।

यह भी पढ़ें : बड़ी राहत: अब 15 दिसंबर तक चलेंगे पुराने 500 के नोट, कल से नहीं होगा बैंकों में नोट एक्‍सचेंज का काम

रुपए में 9 पैसे का सुधार

आज डॉलर के मुकाबले रुपया नौ पैसे सुधरकर 68.64 स्तर पर आ गया। कल यह अपने 39 महीने के सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ था। इसके पीछे मुख्य वजह बैंकों और निर्यातकों द्वारा डॉलर की ताजा बिकवाली करना है।  भारतीय मुद्रा कल दिन के समय डॉलर के मुकाबले गिरकर 68.86 के निम्नतम स्तर पर पहुंच गई थी जो बाद में थोड़े सुधार के साथ 68.73 पर बंद हुई। हालांकि यह भी उसका पिछले 39 महीनों में सबसे निम्न स्तर रहा।
सरकार के नोटबंदी के फैसले और अमेरिका में ब्याज दरों के बढ़ने से लेकर बाजार में बनी चिंताओं के चलते रुपए में गिरावट देखी जा रही है।

Latest Business News