A
Hindi News पैसा बाजार बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 15750 से नीचे हुआ बंद

बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 15750 से नीचे हुआ बंद

मंगलवार के कारोबार में एफएमसजी और फार्मा सेक्टर आधा प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। इनके अलावा बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है।  

<p>शेयर बाजार में...- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार में गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बाजार में आज की गिरावट फाइनेंशियल और मेटल सेक्टर में बिकवाली की वजह से दर्ज हुई, हालांकि कंज्यूमर गुड्स और फार्मा के दिग्गज स्टॉक्स में खरीद की मदद से बाजार की गिरावट आज सीमित रही। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 186 अंक की गिरावट के साथ 52550 के स्तर पर और निफ्टी 66 अंक की गिरावट के साथ 15748 के स्तर पर बंद हुआ। 

कैसा रहा आज का कारोबार

बाजार में आज सुबह के कारोबार से ही गिरावट देखने को मिली, हालांकि गिरावट सीमित ही रही। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 52478 के दिन के निचले स्तर तक पहुंचा जो कि पिछले बंद स्तर से 247 अंक नीचे था। वहीं शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 81 अंक की मामूली बढ़त दर्ज की, यानि दिन भर के कारोबार में सेंसेक्स करीब 330 अंक के दायरे में रहा। कारोबार के अंत में सेंसेक्स अपने निचले स्तरों से हल्के सुधार के साथ बंद हुआ।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन
आज के कारोबार में निफ्टी में शामिल 35 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 5 स्टॉक 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए हैं, वहीं 17 स्टॉक एक प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए। सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में आईओसी 2.39 प्रतिशत, ओएनजीसी 2.17 प्रतिशत, हिंडाल्को
2.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं दूसरा तरफ पावर ग्रिड 2.31 प्रतिशत, सिप्ला 1.5 प्रतिशत और नेस्ले इंडिया 1.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
मंगलवार के कारोबार में एफएमसजी और फार्मा सेक्टर आधा प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। इनके अलावा बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में देखने को मिली है। इंडेक्स 1.48 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। मेटल सेक्टर में 1.22 प्रतिशत और बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में करीब 1 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ें: कोविड प्रभावित क्षेत्रों के लिये 1.1 लाख करोड़ रुपये की लोन गारंटी योजना का ऐलान

यह भी पढ़ें: 6.28 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का हुआ ऐलान, टूरिज्म सेक्टर और छोटे कारोबारियों को मिलेगी राहत

Latest Business News