A
Hindi News पैसा बाजार शुक्रवार को शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसक्‍स ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्‍तर

शुक्रवार को शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसक्‍स ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्‍तर

भारतीय शेयर बाजार की हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भी जारी रही। आज सुबह बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में दमदार शुरुआत देखने को मिली है।

शुक्रवार को शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसक्‍स ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्‍तर- India TV Paisa शुक्रवार को शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसक्‍स ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्‍तर

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार की हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भी जारी रही। आज सुबह बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में दमदार शुरुआत देखने को मिली है। आज सुबह सेंसेक्स ने 33270 का उच्चतम स्तर छुआ। फिलहाल (सुबह 11.17 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 29 अंकों की तेजी के साथ 33176 पर कारोबार कर रहा है। वहीं मुनाफा वसूली के चलते नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के निफ्टी में गिरावट आई है। य‍ह फिलहाल 14 अंकों की गिरावट के साथ 10329 पर ट्रेड कर रहा है।

आज सबसे तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों में सबसे आगे यूनाइटेड स्पिरिट्स है। बेहतर नतीजों के बल पर यह स्‍टॉक 14.55 फीसदी की तेजी दिखा रहा है। वहीं यूनाइ‍टेड बेवरीज भी 9 फीसदी से ऊपर ट्रेड कर रहा है। इसके अलावा रतन पावर 8 फीसदी और फ्यूचर कंज्‍यूमर और एंफेसिस 6 फीसदी से ज्‍यादा तेजी पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं लुढ़कने वाले शेयरों में सबसे आगे यस बैंक है, यह शेयर 8 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। वहीं पंजाब नेशनल बैंक, कॉरपोरेशन बैंक और आईडीबीआई बैंक में भी 5 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुके हैं।

वहीं करेंसी कारोबार की बात करें तो आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज 25 पैसे गिरकर 65.07 पर खुला। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में अमेरिकी मुद्रा के मजबूत होने से रुपया में गिरावट का रुख देखा गया। यूरोपियन सेंट्रल बैंक के अपने बांड खरीद कार्यक्रम का विस्तार करने से कल यूरो तीन माह के निचले स्तर पर चला गया और इससे 2018 में ब्याज दरों को बढ़ाए जाने की संभावना भी कम हुई है। कल डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूत होकर 64.82 पर बंद हुआ था।

Latest Business News