A
Hindi News पैसा बाजार Paytm का शेयर 3 दिन में 42 प्रतिशत फिसला, एक्सपर्ट से जानिए अब क्या करना रहेगा बेस्ट

Paytm का शेयर 3 दिन में 42 प्रतिशत फिसला, एक्सपर्ट से जानिए अब क्या करना रहेगा बेस्ट

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। एक्सपर्ट से जानिए अब तक बना रहेगा पेटीएम पर दबाव।

Paytm- India TV Paisa Image Source : FILE पेटीएम के शेयर आज भी 10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है।

Paytm Share Price: आरबीआई  की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक लगाने के बाद इसकी पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन के शेयर में जबरदस्त बिकवाली का दौर देखने को मिली है। इस कारण से बड़ी संख्या में निवेशक पेटीएम के फंस में फंस गए हैं। इसके शेयर को लेकर में एक्सपर्ट से बातचीत की कि आखिर अब इस शेयर में निवेशकों को क्या करना चाहिए। 

अब पेटीएम के शेयर में क्या करें? 

बोनान्जा पोर्टफोलियो के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, राजेश सिन्हा ने कहा कि पेटीएम के शेयरों में लगातार तीसरे सत्र में गिरावट हुई है। आज भी शेयर में 10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है। इससे पहले दो सत्रों में शेयर 36 प्रतिशत से ज्यादा फिसल चुका है। 

उन्होंने आगे बताया क अगले महीने की शुरुआत में आरबीआई पेटीएम का लाइसेंस भी रद्द कर सकता है। वहीं, आरबीआई आदेश अनुसार ज्यादातर पेटीएम की सर्विस 29 फरवरी के बाद बंद हो जाएगी। ब्रोकरेज हाउस जैसे जेफरीज और मैक्वेरी ने पेटीएम का टारगेज प्राइस 500 रुपये और 650 रुपये तय किया है। हमें लगता है कि पेटीएम के शेयर पर तब तक दबाव बना रहेगा। जब तक मैनेजमेंट इस समस्या का कोई समाधान नहीं तलाश लेता। 

मनी लॉड्रिंग से किया इनकार

मनी लॉड्रिंग को लेकर चल रही मीडिया रिपोर्ट्स को कंपनी की ओर से खारिज किया गया है। साथ ही कंपनी ने कहा कि वह सभी भारतीय कानूनों का पालन करती है और नियामकों के किसी भी निर्देश को पूरी गंभीरता के साथ लेती है। 

कंपनी की ओर से जारी बयान में बताया गया कि न ही कंपनी और न ही संस्थापक और सीईओ को मनी लॉड्रिंग की जांच के लिए ईडी ने बुलाया है। हालांकि, बयान में ये स्पष्ट तौर पर कहा गया कि प्लेटफॉर्म से जुड़े कुछ मर्चेंट्स और यूजर्स की जांच जरूर की जाएगी और वे सरकारी एजेंसियों के साथ कॉरपोरेट करने को लिए तैयार हैं।

Latest Business News