A
Hindi News पैसा फायदे की खबर अब आप घर बैठे कर सकेंगे COVID-19 टेस्‍ट, Abbott ने 325 रुपये में लॉन्‍च की होम टेस्‍ट किट

अब आप घर बैठे कर सकेंगे COVID-19 टेस्‍ट, Abbott ने 325 रुपये में लॉन्‍च की होम टेस्‍ट किट

एबॉट पैनबायो कोविड-19 एंटीजेन सेल्फ-टेस्ट के सिंगल-टेस्ट किट पैक की कीमत 325 रुपये है, चार किट वाले पैक की कीमत 1250 रुपये, 10 किट वाले पैक की कीमत 2800 रुपये और 20 किट वाले पैक की कीमत 5400 रुपये है।

Good news Abbott launches COVID19 home test kit in India at Rs 325- India TV Paisa Image Source : ABBOTT Good news Abbott launches COVID19 home test kit in India at Rs 325

नई दिल्‍ली।  स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एबॉट (Abbott) ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में वयस्कों और बच्चों में लक्षण वाले या बिना लक्षण वाले सार्स-सीओवी-2 (SARS-CoV-2) वायरस का पता लगाने के लिए COVID-19 होम टेस्‍ट किट किट पेश की है, जिसके सिंगल टेस्‍ट किट पैक की कीमत 325 रुपये है। एबॉट ने एक बयान में कहा कि कंपनी लाखों की संख्या में पैनबियो कोविड-19 रैपिड एंटीजन परीक्षण किट की आपूर्ति करेगी, जो निजी उपयोग के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि इससे शहरी और ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य प्रणालियों पर बोझ कम करने में मदद मिलेगी।

एबॉट ने कहा कि इस किट की मदद से घर पर आसानी से कोविड-19 वायरस की जांच की जा सकती है। स्‍वयं-उपयोग पर मौजूदा आईसीएमआर एडवाइजरी के अनुरूप इन टेस्‍ट किट की मदद से लक्षण वाले और बिना लक्षण वाले लोगों की जांच की जा सकेगी और कन्‍फर्म कोरोनावायरस मामलों का सही पता लगाया जा सकेगा। आईसीएमआर के पूर्व डायरेक्‍टर-जनरल निर्मल कुमार गांगुली ने कहा कि आसान, सटीक और तेज टेस्टिंग देश की तैयारियों को मजबूत बनाएगी और कम्‍युनिटी संक्रमण को रोकेगी।

कंपनी ने कहा कि भारत में एबॉट घरों में सेल्‍ट-टेस्‍ट के लिए किट की पेशकश करेगी। देखभाल केंद्रों और लैबोरेटरीज में पेशेवरों की टेस्टिंग में सहायता के साथ ही साथ कार्यस्‍थलों पर परीक्षण में भी यह किट मदद करेगी। एबॉट के डिवीजनल वाइस प्रेसिडेंट संजीव जोहर ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में रैपिड एंटीजेट टेस्टिंग बहुत महत्‍वपूर्ण है और एबॉट ने महामारी के इस दौर में कई डायग्‍नोस्टिक विकल्‍प उपलब्‍ध कराए हैं।

एबॉट ने कहा कि जुलाई अंत तक हमारी योजना पहले चरण में 70 लाख टेस्‍ट किट की आपूर्ति करने की है और हमारे पास देश की जरूरत को पूरा करने के लिए लाखों टेस्‍ट किट उत्‍पादन की क्षमता है। एबॉट भारत की टेस्टिंग जरूतर को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमता को भी आवश्‍यकता पड़ने पर बढ़ाएगी।

एबॉट पैनबायो कोविड-19 एंटीजेन सेल्‍फ-टेस्‍ट के सिंगल-टेस्‍ट किट पैक की कीमत 325 रुपये है, चार किट वाले पैक की कीमत 1250 रुपये, 10 किट वाले पैक की कीमत 2800 रुपये और 20 किट वाले पैक की कीमत 5400 रुपये है। एबॉट ने कहा कि टेस्‍ट किट ऑनलाइन और ऑफलाइन डिस्‍ट्रीब्‍यूशन चैनल के माध्‍यम से पूरे भारत में उपलब्‍ध होगी।   

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस विशेष खाते पर मिलेगा सामान्‍य बचत खाते से अधिक ब्‍याज

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी में करने जा रहे हैं बड़ा निवेश, आम जनता को होगा फायदा

यह भी पढ़ें: मारुति ग्राहकों के लिए बुरी खबर, swift के साथ CNG वाहन हुए आज से इतने महंगे

यह भी पढ़ें:  Ola ने अपने इलेक्ट्रिक-स्‍कूटर को लेकर किया बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने लॉन्च किया खास एयर पंप, सिर्फ 11 मिनट में फुल कर सकता है 2 कारों के टायर

Latest Business News