1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने लॉन्च किया खास एयर पंप, सिर्फ 11 मिनट में फुल कर सकता है 2 कारों के टायर

Xiaomi ने लॉन्च किया खास एयर पंप, सिर्फ 11 मिनट में फुल कर सकता है 2 कारों के टायर

चीनी कंपनी शाओमी अपने खास प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है। बीते कुछ समय पहले कंपनी ने खास पंखा लॉन्च किया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 12, 2021 12:11 IST
Xiaomi ने लॉन्च किया खास...- India TV Paisa
Photo:MI DOT COM

Xiaomi ने लॉन्च किया खास एयर पंप, सिर्फ 11 मिनट में फुल कर सकता है 2 कारों के टायर

चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने खास प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है। बीते कुछ समय पहले कंपनी ने खास पंखा लॉन्च किया था। अब कंपनी अपने मीजिया ब्रांड के तहत एक खास एयर पंप लेकर आई है। कंपनी का दावा है कि यह एयर पंप सिर्फ 11 मिनट में दो कारों के टायर को शून्य से लेकर फुल कर सकती है। बता दें कि कंपनी ने 2019 में अपने एमआई एयरपंप 1 एस को लॉन्च कर चुकी है। 

बता दें कि कंपनी ने इस एयरपंप को अपने घरेलू बाजार चीन में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एयर पंप की कीमत 199 युआन रखी है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 2200 भारतीय रुपये है। कंपनी के अनुसार 2019 में लॉन्च् किए गए पंप के मुकाबले यह पंप 45.4 प्रतिशत  ज्यादा पावरफुल है। क्षमता की बात करें तो यह पंप केवल 11 मिनट में दो कार टायर भरने में सक्षम बनाता है। पिछली जेनरेशन के पंप से ऐसी केवल 5.5 टायर भरे जा सकते थे। 

बिना बिजली के काम करेगा पंखा 

चीन की कंपनी Xiaomi अपने यूजर फ्रेंडली प्रोडक्ट के लिए पहले ही अपनी पहचान बना चुका है। स्मार्टफोन के अलावा कंपनी जूते टीशर्ट से लेकर वैक्यूमक्लीनर, आरओ, टीवी जैसे स्मार्ट प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है। इन्हीं स्मार्ट प्रोडक्ट की रेंज में कंपनी ने फ्लोर फैन को लॉन्च किया है। कंपनी ने यह पंखा चीन के बाजार में मीजिया डीसी इनवर्टर फ्लोर फैन ई के नाम से लॉन्च किया है। बता दें कि शाओबी मीजिया ब्रांड के तहत अपने खास और इनोवेटिव प्रोडक्ट को लॉन्च करती है। अब इस स्मार्टफैन की बात करें तो यह सामान्य एसी बिजली की बजाए डीसी करंट पर काम करता है। ऐसे में आप बिजली जाने पर इस पंखे को बैटरी या इनवर्टर पर भी चला सकती है। कंपनी के अनुसार नया पंखा बिजली की खपत कम करता है, साथ ही इसमें शोर भी कम होता है। इस पंखे की हवा का फ्लो काफी तेज है। कंपनी का दावा है कि 14 मीटर की दूरी पर भी आपको इस फैन की हवा आसानी से मिल सकती है। यह पंखा 140 डिग्री पर घूम सकता है। जिसके चलते यह कमरे और आउटडोर पर भी काफी काम आता है।

Write a comment
bigg boss 15