A
Hindi News पैसा फायदे की खबर Mutual Fund की दुनिया में अब होगी इस बड़े ग्रुप की एंट्री, SEBI के ग्रीन सिग्नल से निवेशकों में खुशी की लहर

Mutual Fund की दुनिया में अब होगी इस बड़े ग्रुप की एंट्री, SEBI के ग्रीन सिग्नल से निवेशकों में खुशी की लहर

Mutual Fund Updates: किसी भी कंपनी को अपना म्यूचुअल फंड प्लान शुरू करने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से अंतिम मंजूरी लेनी होती है। इसके बिना संचालन करना संभव नहीं होता है।

Mutual Fund bajaj group- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Mutual Fund की दुनिया में अब होगी इस ग्रुप की एंट्री

Mutual Fund SEBI News: कल भारतीय निवेशकों के लिए दो अच्छी खबर आई थी। एक का तो बाद में खंडन हो गया, लेकिन निवेशकों ने खंडन होने से पहले अच्छे पैसे बना लिए। वह अडानी ग्रुप (Adani Group) द्वारा 3 बिलियन डॉलर का लोन लेने की जानकारी थी। इसे खुद अडानी ग्रुप ने ही नकार दिया कि ऐसा कुछ हुआ है। दूसरी खबर यह आई कि बजाज फिनसर्व को सेबी के तरफ से ग्रीन सिग्नल मिल गया कि वह अपना म्यूचुअल फंड प्लान शुरू कर सकता है। बता दें, किसी भी कंपनी को अपना म्यूचुअल फंड प्लान शुरू करने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से अंतिम मंजूरी लेनी होती है। इसके बिना संचालन करना संभव नहीं होता है। यही नियम अपना आईपीओ लॉन्च करते वक्त भी फॉलो करना होता है। उसके लिए भी ग्रीन सिग्नल सेबी ही जारी करता है। आइए जानते हैं कि इससे निवेशकों को कितना फायदा होगा।

इस फंड को लाने के पीछे कंपनी का यह है उद्देश्य

बजाज फिनसर्व म्यूचुअल फंड का उद्देश्य भविष्य के लिए तैयार एसेट मैनेजमेंट कंपनी बनाने के लिए विभिन्न टचपॉइंट्स और भौगोलिक क्षेत्रों में निवेशकों की सेवा के लिए एक टेक्नोलॉजी पर आधारित शानदार मल्टी चैनल दृष्टिकोण तैयार करना है। निवेशकों का बढ़ता विश्वास और वित्तीय सेवाओं तक डिजिटल पहुंच के कारण म्युचुअल फंडों को अधिक अपनाया जा रहा है। बजाज फिनसर्व के लिए सेबी की मंजूरी रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कंपनी को खुदरा ग्राहकों के लिए वित्तीय समाधानों के अपने लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम बनाती है। बजाज फिनसर्व के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव बजाज ने कहा कि गणेश मोहन के साथ हमारा म्यूचुअल फंड व्यवसाय निवेश और दीर्घकालिक रिटर्न के दृष्टिकोण को प्रेरित करेगा।

ग्रुप के लिए यह समय सबसे परफेक्ट

निवेशकों के बीच लंबी अवधि में निवेशित रहने के लिए अधिक जागरूकता के साथ इस समूह के लिए अपनी म्यूचुअल फंड पेशकश करने का यह एक उपयुक्त समय है। म्यूचुअल फंड व्यवसाय समूह के भविष्य-केंद्रित और तकनीक से संचालित होने के उद्देश्य पर काम करेगा। बजाज फिनसर्व एसेट मैनेजमेंट (बीएफएएमएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश मोहन ने कहा कि हमारे इनोवेशन डीएनए और हमारे भागीदारों के लिए जीत के दृष्टिकोण के साथ हमारा बिजनेस मॉडल हमारे निवेशकों के लिए दीर्घकालिक रिटर्न बनाने पर केंद्रित है।

ये भी पढ़ें: एक दिन की चांदनी के बाद बाजार में फिर लौटी अंधेरी रात, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरजस्त गिरावट

 

Latest Business News