Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. एक दिन की चांदनी के बाद बाजार में फिर लौटी अंधेरी रात, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त गिरावट

एक दिन की चांदनी के बाद बाजार में फिर लौटी अंधेरी रात, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त गिरावट

Share Market News: शेयर बाजार में पिछले 8 दिन से लगातार गिरावट का दौर बुधवार को थम गया। बैंकिंग, आईटी, फार्मा और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी लौटने से स्टॉक मार्केट अच्छी तेजी के साथ हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। आज स्थिति कल से बिलकुल उलट देखने को मिल रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: March 02, 2023 10:33 IST
Share Market Sensex- India TV Paisa
Photo:INDIA TV एक दिन की चांदनी के बाद बाजार में फिर लौटी अंधेरी रात

Sensex and Nifty Downfall: कल आई बाजार में तेजी पर आज फिर से ब्रेक लग गया। कल बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। आज सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में लाल निशान में नजर आ रहे हैं। सेंसेक्स 55 अंक के नुकसान के साथ 59,355 पर कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी 20 अंको की गिरावट के साथ 18,324 पर बिजनेस कर रहा है। बता दें, कल अडानी को लेकर आई रिपोर्ट ने बाजार में जबरदस्त उछाल कायम कर दी थी, लेकिन शाम होते-होते ब्लूमबर्ग की उस रिपोर्ट का अडानी ग्रुप ने खंडन कर दिया। यही वजह है कि आज बाजार में कमजोरी देखी जा रही है।

कल लौटी थी बाजार में रौनक

शेयर बाजार में पिछले 8 दिन से लगातार गिरावट का दौर बुधवार को थम गया। बैंकिंग, आईटी, फार्मा और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी लौटने से स्टॉक मार्केट अच्छी तेजी के साथ हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। बीएसई सेंसेक्स 448.96 अंक अउछलकर एक बार फिर 59 हजार के पार निकल गया। कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स 59,411.08 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी में भी अच्छी तेजी रही। निफ्टी 146.95 अंक की तेजी के साथ 17,450.90 अंक पर बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स में शामिल एसबीआई के शेयरों में सबसे अधिक 2.57% तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स में चढ़ने वाले शेयर में  SBIN, AXISBANK, TECHM, INDUSINDBK, टीसीएस, HCLTECH, MARUTI, टाटा स्टीली, TATAMOTORS, KOTAKBANK,  WIPRO, एनटीपीसी, RELIANCE, BHARTIARTL, BAJAJFINSV, NESTLEIND, BAJFINANCE और इंफोसि में रही। निफ्टी 50 में शामिल 50 में से 45 शेयर तेजी में और 5 कमजोरी में बंद हुए। निफ्टी में शामिल अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयरों में सबसे अधिक 15 फीसदी की तेजी रही। 

ये भी पढ़ें: एक खबर और अडानी ग्रुप के शेयर कल हो गए रॉकेट, जानिए कहां से दबा था मार्केट का ट्रिगर?

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement