Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बाजार खुलते ही 10 प्रतिशत चढ़ा टेक महिंद्रा, जानिए क्या है इसकी वजह

बाजार खुलते ही 10 प्रतिशत चढ़ा टेक महिंद्रा, जानिए क्या है इसकी वजह

टेक महिंद्रा के शेयर में आज 10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। कारोबार के शुरुआती घंटे में शेयर 1,347 रुपये पर पहुंच गया।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 26, 2024 11:07 IST
टेक महिंद्रा- India TV Paisa
Photo:फाइल टेक महिंद्रा

देश की दिग्गज आईटी कंपनी टेक महिंद्रा के शेयर में शुक्रवार (26 अप्रैल) को बाजार खुलते ही अपर सर्किट लगा। इसकी वजह कंपनी के सीईओ और एमडी मोहित जोशी की ओर से 25 अप्रैल को एक तीन वर्ष का रोडमैप पेश करना था। इसमें बताया गया कि कैसे कंपनी आने वाले समय में अपने व्यापार को बढ़ाएगी और सेक्टर की अन्य कंपनियों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी। 

टेक महिंद्रा का शेयर 

टेक महिंद्रा का शेयर आज के सत्र में 1,250 रुपये पर खुला था। कारोबार के शुरुआती घंटे में शेयर 1,347 रुपये पर पहुंच गया है। दिन के कारोबार के दौरान शेयर ने 1,241 रुपये का न्यूनतम स्तर छुआ। बता दें, फरवरी और मार्च में नकारात्मक रिटर्न देने के बाद टेक महिंद्रा ने अप्रैल में 7 प्रतिशत का सकारात्मक रिटर्न दिया है। 

कारोबार में बड़ा बदलाव करेगा टेक महिंद्रा 

जोशी की ओर से कहा गया कि टेक महिंद्रा चरणबद्ध तरीके से अपने कारोबार में बदलाव लेकर आएगा। वित्त वर्ष 2024-25 में कंपनी का फोकस विल्कुल एक अलग संस्था बनाने पर होगा। इसके लिए अकाउंट्स, मार्केट्स और सर्विस लाइन में निवेश किया जाएगा। इस स्टेज पर कंपनियों के फ्रंट एंड पोर्टफोलियो का एककीकरण किया जाएगा। की अकाउंट की ग्रोथ के लिए टर्बोचार्ज प्रोग्राम पर फोकस किया जाएगा। साथ ही कॉस्ट पर भी कंपनी ध्यान केंद्रित करेगी। 

विजन 2027 

जोश ने टेक महिंद्रा के विजन 2027 के बारे में बताया कि कंपनी महिंद्रा समूह के बड़े व्यवसायों के साथ तालमेल का उपयोग करने के साथ-साथ संगठनात्मक पुनर्गठन, चरणबद्ध व्यापार सुधार और निवेश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना 'विजन 2027' निर्धारित किया गया है।

देश की बड़ी टेक कंपनी

टेक महिंद्रा का नाम देश की टॉप कंपनियों में शामिल है। वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी का राजस्व 51,996 करोड़ रुपये रहा है। इस दौरान कंपनी ने 2,397 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement