Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में लगातार छठे दिन तेजी, Nifty 22,600 के करीब पहुंचा, IT स्टॉक्स उछले

शेयर बाजार में लगातार छठे दिन तेजी, Nifty 22,600 के करीब पहुंचा, IT स्टॉक्स उछले

बीएसई सेंसेक्स 77.92 अंक उछलकर 74,417.36 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई निफ्टी 23.80 अंकों की तेजी के साथ 22,594.15 अंक पर पहुंच गया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: April 26, 2024 10:30 IST
Share Market - India TV Paisa
Photo:FILE शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में लगातार छठे दिन तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई सेंसेक्स 77.92 अंक उछलकर 74,417.36 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई निफ्टी 23.80 अंकों की तेजी के साथ 22,594.15 अंक पर पहुंच गया है। शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में आईटी स्टॉक्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। टेक महिंद्रा, विप्रो, टीसीएस, एचसीएलटेक में अच्छी तेजी है। वहीं, बैंकिंग शेयर में मुनाफावसूली हावी है।

आपको बता दें कि बैंक, वित्तीय एवं धातु शेयरों में तगड़ी खरीदारी आने से घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, "निजी बैंकों पर नियामकीय कार्रवाई से सार्वजनिक बैंकों को समर्थन मिला। वैश्विक बाजारों में काफी हद तक मिला-जुला रुझान दिख रहा है औ अब नजरें तिमाही नतीजों पर लगी हुई हैं।" 

टेक महिंद्रा के शेयर में जबरदस्त तेजी 

टेक महिंद्रा के शेयर में 12.50 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई। टाटा स्टील, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी अन्य सबसे अधिक लाभ कमाने वाले शेयरों में रहे। बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा और नेस्ले के शेयरों को नुकसान हुआ। 

वैश्विक बाजार में गिरावट 

एशियाई बाजारों में जापान का निक्की225, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.33 प्रतिशत चढ़कर 89.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बृहस्पतिवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,823.33 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement