A
Hindi News पैसा मेरा पैसा कोरोना से रिकवर होने के बाद भी हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस लेने में आ सकती हैं मुश्किलें, कंपनियों ने लगाई ये शर्तें

कोरोना से रिकवर होने के बाद भी हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस लेने में आ सकती हैं मुश्किलें, कंपनियों ने लगाई ये शर्तें

बड़ी संख्या में लोग इस बीमारी को मात देकर ठीक भी हो रहे हैं। लेकिन ठीक होने के बाद भी लोगों की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

<p>कोरोना से रिकवर होने...- India TV Paisa Image Source : AP कोरोना से रिकवर होने के बाद भी हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस लेने में आ सकती हैं मुश्किलें, कंपनियों ने लगाई ये शर्तें

भारत इस समय कोरोना के सबसे गंभीर संकट से गुजर रहा है। देश में लाखों लोग रोजाना इस गंभीर बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं। हजारों लोग जान गंवा रहे हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि बड़ी संख्या में लोग इस बीमारी को मात देकर ठीक भी हो रहे हैं। लेकिन ठीक होने के बाद भी लोगों की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोरोना से रिकवर होने के बाद भी लोगों को दूसरे अंगों से जुड़ी बीमारियां अपनी चपेट में ले रही हैं। ऐसे में अब इंश्योरेंस कंपनियां भी सावधानी बरत रही हैं। अगर आप भी अगले कुछ महीने में हेल्थ या लाइफ इंश्योरेंस लेना चाह रहे हैं तो आपको 3 महीने तक वेटिंग पीरिएड का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कंपनियां आपको मेडिकल टेस्ट के लिए भी कह सकते हैं। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

इकोनोमिक टाइम्स अखबार ने विशेषज्ञों के हवाले से बताया है कि बीमा कंपनियां ग्राहक की जोखिम लेने की क्षमता का एनालिसिस करती हैं। इसके तहत कंपनियां ग्राहकों का अतिरिक्त टेस्ट भी करवा रही हैं। इसके अलावा ग्राहकों को कोरोना से रिकवर होने के बाद तीन महीने तक इंतजार करने को कह रही हैं। साथ ही ग्राहकों का कोविड टेस्ट करने के बाद ही पॉलिसी जारी कर रही हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पिछले कुछ वक्त में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब कोरोनावायरस संक्रमण से उबर जाने के बाद भी लोगों में फेंफड़े, दिल, किडनी जैसी कई तरह की समस्या देखी जा रही है। कई बीमारियां लंबे समय तक लोगों को परेशान कर सकती हैं। इनमें से कुछ घातक भी हो सकती है। इस वजह से बीमा कंपनियां अब पॉलिसी खरीदने के नए आवेदन से पहले टेस्ट कराने को कह रही हैं।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

Latest Business News