A
Hindi News पैसा मेरा पैसा मारुति ने लॉन्‍च किया AMT के साथ इग्निस का टॉप वेरिएंट अल्‍फा, कीमत 7.01 लाख से शुरू

मारुति ने लॉन्‍च किया AMT के साथ इग्निस का टॉप वेरिएंट अल्‍फा, कीमत 7.01 लाख से शुरू

भारत की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इग्निस का नया वेरिएंट ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ पेश किया है।

मारुति ने लॉन्‍च किया AMT के साथ इग्निस का टॉप वेरिएंट अल्‍फा, कीमत 7.01 लाख से शुरू- India TV Paisa मारुति ने लॉन्‍च किया AMT के साथ इग्निस का टॉप वेरिएंट अल्‍फा, कीमत 7.01 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इग्निस का नया वेरिएंट ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ पेश किया है। यह एएमटी वर्जन इग्निस के टॉप वेरिएंट यानि कि अल्‍फा के साथ पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो एएमटी के साथ अल्‍फा पेट्रोल की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 7.01 लाख रुपए रखी गई है। वहीं डीजल इंजन के साथ अल्‍फा एएमटी की कीमत 8.08 लाख रुपए रखी गई है। अभी तक इग्निस का डेल्‍टा और जीटा वेरिएंट ही एएमटी के साथ उतारा गया था।

इससे पहले पिछले महीने मारुति ने अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो के टॉप वेरिएंट अल्‍फा को एएमटी के साथ पेश किया था। अब मारुति ने इग्निस के अल्‍फा वेरिएंट को एएमटी के साथ पेश किया है। इसके साथ ही अब इग्निस का एक मात्र सिग्‍मा वेरिएंट ही एएमटी के बिना सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्‍स से लैस है। गौरतलब है कि यह इग्निस का बेस वेरिएंट है। इग्निस इस साल जनवरी महीने में लॉन्च हुई थी। जिसके बाद से इसका प्रदर्शन काफी बढि़या रहा है। मारुति हर महीने 4500 यूनिट बेच रही है।

इग्निस के स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात करें तो यह दो इंजन वेरिएंट के साथ आती है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर वीवीटी इंजन से लैस है। इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। वहीं डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस इंजन दिया गया है। यह 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि इसके पेट्रोल वर्जन का माइलेज 20.89 किमी प्रति लीटर और डीज़ल वर्जन का माइलेज 26.80 किमी प्रति लीटर है। मारूति इग्निस में एपल कारप्ले, गूगल एंड्रॉयड ऑटो, मिररलिंक और नेविगेशन सपोर्ट करने वाला सात इंच का सुज़ुकी स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Latest Business News