A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अहम मैच आज, भारत को लगा तगड़ा झटका; देखें खेल जगत की टॉप 10 खबरें

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अहम मैच आज, भारत को लगा तगड़ा झटका; देखें खेल जगत की टॉप 10 खबरें

एशिया कप में आज पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए करो या मरो का मैच है। वहीं एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया के फुटबॉल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। आइए एक नजर खेल की टॉप 10 न्यूज एक साथ देखें।

Sports Top 10- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: खेल जगत में बुधवार से गुरुवार तक काफी व्यस्त दिन रहा। एशिया कप में आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। क्रिकेट की दुनिया में दूसरी ओर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। जहां कई बड़े रिकॉर्ड बने। गुरुवार की सुबह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नियम में बहुत बड़ा बदलाव किया। बात करें अन्य खेलों के बारें में तो एशियन गेम्स के लिए भारतीय फुटबॉल टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। आइए खेल जगत की ऐसी ही टॉप 10 खबरों पर एक साथ नजर डालें।

खेल जगत की टॉप 10 न्यूज एक साथ

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच आज

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान और श्रीलंका के आज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो का है। जीतने वाली टीम फाइनल में अपनी जगह बना लेगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर एशिया कप में यहीं खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान ने किया प्लेइंग 11 ऐलान

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने टीम में 5 बदलाव किए हैं। इंजरी के कारण टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है।

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

मोहम्मद हारिस, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमान खान। 

बारिश खराब कर सकती है पाकिस्तान का खेल

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश बड़ी विलेन बन सकती है। मैच वाले दिन कोलंबो के मौसम पर नजर डालें तो गूगल वेदर के अनुसार बारिश की संभावना 93% तक है। इस मैच में अगर बारिश ने खलल डाला और मैच को रद करना पड़ा तो बेहतर रन रेट के आधार पर श्रीलंकाई टीम फाइनल में अपनी जगह बना लेगी।

इंजरी ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन

एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच के दौरान नसीम शाह के कंधे में चोट लग गई थी। इससे वह मैदान से बाहर चले गए थे और अपने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए। अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह जमान खान को टीम में मौका दिया गया है। फैंस को उम्मीद होगी की वे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएं। इसके अलावा हारिस राउफ को भी इंजरी के कारण श्रीलंका के खिलाफ मैच में रेस्ट दिया गया है।

भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी

बांग्लादेश की टीम फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब उसे एशिया कप के बीच में एक और तगड़ा झटका है। भारत के खिलाफ मैच से पहले ही बांग्लादेश का एक स्टार खिलाड़ी घर लौट गया है। Espnक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्किफुर रहीम घर लौट गए हैं। रहीम अपने नवजात बच्चे और परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए घर लौट गए हैं।  

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

आईसीसी ने बुधवार को खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग जारी की जहां भारतीय खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल 759 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां एक और पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी 50 रन से ज्यादा की पारी खेली। इसलिए वे एक बार फिर से टॉप 10 में आ गए हैं। इस वक्त 707 की रेटिंग के साथ वे नंबर नौ पर हैं। वहीं गेंदबाजों में कुलदीप यादव 7वें नंबर पर आ गए हैं।

इंजरी के कारण एशियन गेम्स से बाहर हो सकते हैं शिवम मावी

भारत की महिला और पुरुष दोनों क्रिकेट टीमें चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के सीधे क्वार्टरफाइनल राउंड में शामिल होंगे। अब एशियन गेम्स से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल हो गए हैं और वह एशियन गेम्स 2023 से बाहर हो सकते हैं। उन्हें कहां चोट लगी इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है। आने वाले दिनों बीसीसीआई उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला

2023-24 सीजन के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की खेल स्थितियों में बदलाव से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सभी टूर्नामेंट में बल्लेबाजों के लिए गर्दन की सुरक्षा वाले गार्ड पहनना अनिवार्य हो गया है जो तेज गति की गेंदबाजी का सामना करते समय बल्लेबाजी हेलमेट के पीछे फिट होते हैं। इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में प्रत्येक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 1 अक्टूबर से गर्दन के इस गार्ड को पहनना जरूरी होगा। वरना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शुरू किए जाने वाले नए नियमों के तहत खिलाड़ियों को बैन का सामना तक करना पड़ सकता है।

बेन स्टोक्स ने खेला शानदार पारी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चार वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे मैच में बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक लगाया और अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। बेन स्टोक्स ने पारी की शुरुआत से ही धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 124 गेंदों में 182 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। वह वनडे में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान

चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने पहले भी एशियन गेम्स के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था, लेकिन फिर इंडियन सुपर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज करने से मना कर दिया था। अब इसके बाद AIFF ने नई फुटबॉल टीम का ऐलान किया है।

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया

गुरमीत सिंह, धीरज सिंह मोइरांगथेम, सुमित राठी, नरेंद्र गहलोत, अमरजीत सिंह कियाम, सैमुअल जेम्स, राहुल केपी, अब्दुल रबीह अंजुकंदन, आयुष देव छेत्री, ब्राइस मिरांडा, अजफर नूरानी, ​​रहीम अली, विंसी बरेटो, सुनील छेत्री, रोहित दानू, गुरकीरत सिंह, अनिकेत जाधव।

Latest Cricket News