Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का हुआ ऐलान, इन 17 खिलाड़ियों को मिली जगह

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 14, 2023 12:53 IST
Sunil Chhetri- India TV Hindi
Image Source : PTI Sunil Chhetri

चीन के  हांगझोउ में 19 सितंबर से शुरू होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय फुटबॉल का ऐलान हो गया है। टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने पहले भी एशियन गेम्स के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था, लेकिन फिर इंडियन सुपर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज करने से मना कर दिया था। अब इसके बाद AIFF ने नई फुटबॉल टीम का ऐलान किया है, जिसमें ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। 

AIFF चीफ ने कही ये बात 

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष श्री कल्याण चौबे ने कहा कि इस बार भारतीय फुटबॉल सीजन के लिए यह एक व्यस्त समय रहा है। हमारे पास कम समय में एक व्यस्त कार्यक्रम था। घरेलू और इंटरनेशनल लेवल पर बहुत सी चीजें हो रही हैं, जिसमें भारत की नेशनल टीमों के साथ आईएसएल क्लब भी शामिल हैं। जबकि सीनियर नेशनल पुरुष टीम ने सफलतापूर्वक मैचों की एक सीरीज पूरी कर ली है, वे एशियन गेम्स में खेलने का भी इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद मर्डेका कप, विश्व कप क्वालीफायर और एएफसी एशियाई कप होंगे। उन्होंने मौजूदा टीम के खिलाड़ियों को एशियन गेम्स में रिलीज करने के लिए इंडियन सुपर लीग और FSDL क्लबों का धन्यवाद किया है। 

भारतीय फुटबॉल टीम 9 सालों बाद लेगी हिस्सा 

AIFF अध्यक्ष ने बताया कि घरेलू मोर्चे पर भी चीजें व्यस्त हैं। क्लब व्यस्त हैं। हमें याद रखना चाहिए कि आम चुनाव आ रहे हैं, और देश के कुछ हिस्सों में प्रतिकूल मौसम की स्थिति से बचने के लिए, हमें शेड्यूल को एडजस्ट करना होगा और घरेलू कैलेंडर को एक हद तक छोटा करना होगा ताकि ये चीजें क्वालिटी में बाधा न डालें। कुछ स्थितियां थीं, जिन्हें टाला नहीं जा सकता है लेकिन किसी तरह से हम FSDL और क्लबों के साथ मिलकर हम यह टीम चुनने में सफल हो पाए। भारतीय फुटबॉल टीम 9 सालों के बाद एशियन गेम्स में हिस्सा लेने जा रही है। यह भारत सरकार और विशेषकर खेल मंत्रालय से मिले समर्थन के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने आगे कहा है कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम: 

गुरमीत सिंह, धीरज सिंह मोइरांगथेम, सुमित राठी, नरेंद्र गहलोत, अमरजीत सिंह कियाम, सैमुअल जेम्स, राहुल केपी, अब्दुल रबीह अंजुकंदन, आयुष देव छेत्री, ब्राइस मिरांडा, अजफर नूरानी, ​​रहीम अली, विंसी बरेटो, सुनील छेत्री, रोहित दानू, गुरकीरत सिंह, अनिकेत जाधव।

यह भी पढ़ें: 

फाइनल में पहुंचने के लिए कप्तान बाबर ने किए 5 बदलाव, इन प्लेयर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

तूफानी शतक लगाते ही बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, एक झटके में चकनाचूर किए इन 2 दिग्गजों के रिकॉर्ड

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement