Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

फाइनल में पहुंचने के लिए कप्तान बाबर ने किए 5 बदलाव, इन प्लेयर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 14 सितंबर को होने वाले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने टीम में पांच बदलाव किए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 13, 2023 21:45 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं, दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से होगा। दोनों टीमों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगा वह फाइनल में जगह बना लेगा। पाकिस्तान ने सुपर-4 राउंड के पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था, लेकिन दूसरे मैच में भारत के खिलाफ 228 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने टीम में 5 बदलाव किए हैं। 

इस ओपनर को किया बाहर 

पिछले कुछ समय ओपनर फखर जमां अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। इसी वजह से उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद हैरिस को मौका मिला है। वहीं, दूसरे ओपनर इमाम उल हक को बरकरार रखा गया है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान को सौंपी गई है। 

ऐसे रहेगा मिडिल ऑर्डर

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए सऊद शकील को मौका मिला है। स्टार स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज की वापसी हुई है। नवाज को फहीम अशरफ की जगह शामिल किया गया है। नवाज को बांग्लादेश और भारत के खिलाफ मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने नेपाल के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था, लेकिन भारत के खिलाफ वह कमाल नहीं दिखा पाए थे। उन्हें अहम मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। 

इन गेंदबाजों को मिला मौका 

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी शाहीन शाह अफरीदी संभालते हुए नजर आएंगे। स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोटिल हैं और नसीम शाह चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह मोहम्मद वसीम जूनियर और जमान खान को चांस मिला है। स्पिनर के तौर पर शादाब खान को मौका मिला है। 

टीम में हुए 5 बदलाव 

श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव हुए हैं। भारत के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जो खिलाड़ी खेले थे। उनमें से पांच को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इनमें फखर जमां, फहीम अशरफ, आगा सलमान, नसीम शाह, हारिस रऊफ शामिल हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान की Playing 11: 

मोहम्मद हारिस, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमान खान। 

यह भी पढ़ें: 

तूफानी शतक लगाते ही बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, एक झटके में चकनाचूर किए इन 2 दिग्गजों के रिकॉर्ड

पाकिस्तान की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, नसीम शाह एशिया कप से हुए बाहर; इस खिलाड़ी को मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement